देर शाम तक लखनऊ से बरेली वापस नहीं लौटे डीएम आर विक्रम। फेसबुक पर डीएम की पोस्ट पर लोगों ने गाली-गलौज भी की शुरू।

BAREILLY: सरकार की फटकार के बाद डीएम तो पूरी तरह से खामोश हो गए हैं। दूसरी पोस्ट डालने के बाद उन्होंने कोई कमेंट भी नहीं किया है लेकिन उनकी पोस्ट पर सोशल वार लगातार जारी है। यहां तक लोग कमेंट में डीएम को अभद्र भाषा का भी प्रयोग कर रहे हैं। वहीं डीएम वेडनेसडे देर शाम तक लखनऊ से बरेली वापस नहीं लौटे थे। सीयूजी नंबर डायवर्ट जा रहा था। अन्य अधिकारियों का कहना है कि वह लखनऊ से वापस लौट रहे हैं रास्ते में हैं।


लाइक से ज्यादा हो गए कमेंट

डीएम ने पहली पोस्ट पर विवाद होने के बाद माफी मांगते हुए इसे हटा दिया था। जिसके बाद दूसरी पोस्ट में हिंदू-मुस्लिम के डीएनए एक होने की बात लिखी थी। जिसके बाद फिर से विवाद हो गया था। अभी पोस्ट को एक दिन से ज्यादा नहीं हुआ है लेकिन पोस्ट पर 3 हजार से अधिक कमेंट आ चुके हैं, जबकि लाइक कमेंट से सिर्फ 2 हजार ही हैं और 301 लोग इसे शेयर कर चुके हैं। डीएम से जुड़ी खबरें भी कमेंट में लोग पोस्ट कर रहे हैं। कमेंट में लोग डीएम का विरोध कर रहे हैं और पक्ष भी ले रहे हैं लेकिन कुछ लोगों ने तो हद कर दी है। कमेंट में डीएम को धमकी दे रहे हैं और कई तो गाली-गलौज कर रहे हैं, जबकि इस तरह से करना सही नहीं है।

 

वॉर किताब पढ़ने की डिमांड

डीएम की पोस्ट पर सोशल वॉर छिड़ा हुआ है। क्या उन्हें इसका अंदाजा पहले से ही था या फिर कोई संयोग। उन्होंने चाइना और इंडिया वार की एक बुक की फोटो पोस्ट की है और लिखा है कि इस बुक को सभी को पढ़ना चाहिए। उसके बाद ही उनकी दूसरी पोस्ट पर विवाद हुआ और पॉलिटिक्ल और सोशल वॉर शुरू हो गया।

 

आयोग के निर्देशों का हो पालन

कासगंज हिंसा के बाद एक बार फिर से लॉ एंड ऑर्डर का लेकर शासन सख्त हो गया है। शासन ने सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 18 फरवरी 2014 को कानुपर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज और आसपास के पेट्रोल पंपों में हुई घटना के बाद एक जांच आयोग का गठन किया था। इस आयोग ने कुछ दिशा निर्देश दिए थे। इसी के तहत किसी भी मामूली घटना पर सबसे पहली जिम्मेदारी थाना प्रभारी की होती है। वह तुरंत मौके पर जाकर समस्या का निस्तारण करे और जरुरत के हिसाब से पुलिस फोर्स व अधिकारियों को सूचित करें। इसके अलावा मजिस्ट्रेट प्रभावी कार्रवाई भी करें।

 

सिर्फ तीन लोगों ने निकाली तिरंगा यात्रा

कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान चंदन गुप्ता की मौत के मामले में वेडनसेडे को कलेक्ट्रेट पर राष्ट्रीय हिंदू युवा वाहिनी की ओर से तिरंगा यात्रा निकाली गई लेकिन इस तिरंगा यात्रा में सिर्फ 3 लोग ही शामिल रहे और मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर चले गए । वहीं हिन्दु जागरण मंच ने नरियावल में तिरंगा यात्रा व कैंडल मार्च निकाला। इस मौके पर शिवम वर्मा, थाना इकाई अध्यक्ष प्रदीप शर्मा, युवा अध्यक्ष आशीष बावू आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive