दुनका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने मुस्लिम छात्रों को बांधी राखी

मुस्लिम लड़कों ने किया जिंदगी भर हिफाजत का करने का वादा

>DUNKA: पिछले दिनों छेड़खानी की वारदात के चलते चर्चा में रहे दुनका इंटर कॉलेज में पुलिस की पहल से छात्राओं ने मुस्लिम स्टूडेंट्स के हाथों पर आपसी सद्भाव की डोर बांधी। छात्राओं ने उनका मुंह मीठा कराया और उनकी आरती भी उतारी। वहीं मुस्लिम छात्रों ने भी छात्राओं से जिंदगी भर हिफाजत का वादा किया। रक्षाबंधन के इस पावन पर्व पर गंगा-जमुनी तहजीब की इलाके में खूब चचर्1ा रही।

सिर पर टोपी माथ्ो पर तिलक

मालूम हो कि दुनका इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली धनेली की कई छात्राओं से पिछले दिनों छेड़खानी का मामला सामने आया था। इसके चलते क्षेत्र के माहौल में कड़वाहट आ गई थी। जिसको लेकर पुलिस काफी संजीदा थी। पुलिस ने रक्षाबंधन के इस पावन इस कड़वाहट को खत्म करने का काम किया। थर्सडे को रक्षाबंधन के पावन अवसर पर दुनका इंटर कॉलेज में हिंदू छात्राओं ने मुस्लिम छात्रों के हाथों में प्यार और विश्वास की डोर बांधी। इस दौरान मुस्लिम छात्रों के सिर पर टोपी थी तो माथे पर तिलक लगा था।

बहनों ने लिया रक्षा का वचन

दुनका इंटर कॉलेज में चौकी दुनका पर चौकी इंचार्ज वेदपाल सिंह की मौजूदगी में छात्राओं ने छात्रों को राखी बांधी। इस दौरान कॉलेज कैंपस का माहौल काफी अच्छा रहा। बहनों ने भाइयों के हाथ पर राखी बांधकर उनसे रक्षा का वचन लिया। राखी बांधने वाली छात्राओं में दीक्षा, नीशू, कुमकुम, प्रिया, आराधना, मनु, महिमा, रुचि, और मोनिका आदि शामिल रहीं। बहनों ने मुस्लिम भाइयों अशरफ , तसलीम, तालिब, गुलफाम रजा, आमिर रजा, सहित अन्य को राखी बांधी। इस दौरान प्रधान पति दुनका जुनैद अहमद, प्रधान पति धनेली दिसपाल सिंह, अफसर अहमद, फाजिल अहमद, राजकुमार शर्मा, आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive