-एसटीएफ व सेंट्रल नारकोटिक्स ब्यूरो बरेली की ज्वाइंट टीम ने देवचरा से 26 लाख का 870 किग्रा डोडा पोस्ता बरामद किया,

-कैंटर में नारियल की बिल्टी बनवाकर बदायूं ले जा रहे थे माल, दो गिरफ्तार

BAREILLY: झारखंड के नक्सल एरिया खूंटी से नशीले पदार्थ की बरेली, दिल्ली व पंजाब में सप्लाई हो रही थी। बरेली एसटीएफ ने सेंट्रल नारकोटिक्स ब्यूरो बरेली की टीम के साथ देवचरा से 26 लाख का 470 किलो डोडा पोस्ता बरामद किया है। नशीले पदार्थ को कैंटर में नारियल की बिल्टी बनवाकर लाया जा रहा था। एटीएफ ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं कोतवाली पुलिस ने स्टेशन के पास से दो युवकों को 500 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है।

चेकिंग के दौरान पकड़ा

एसटीएफ बरेली यूनिट प्रभारी इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक में नशीला पदार्थ लाया जा रहा है, जिसके बाद ट्यूजडे सुबह देवचरा में टीम के साथ चेकिंग कर कैंटर को रोका गया। कैंटर में क्यूना गोहटिया सादीपुर भमौरा निवासी हसीब खान और दुर्गेश मिले। दोनों ने बताया कि वह झारखंड से नारियल लेकर आए हैं। उन्होंने नारियल की बिल्टी भी दिखाई। जब कैंटर का तिरपाल खोलकर देखा गया तो उसमें डोडा पाेस्ता मिला।

पंजाब, दिल्ली, उत्तराखंड में भी सप्लाई

पूछताछ में दोनों ने बताया कि नशीला पदार्थ झारखंड के नक्सली एरिया खूंटी से ला रहे थे। इसे बिहार के रास्ते बदायूं, बरेली, उत्तराखंड, पंजाब व दिल्ली में सप्लाई किया जा रहा है। माल बदायूं के अनीस व राजपाल को सप्लाई करने जा रहे थे। इससे पहले भी तीन महीने में तीन बार डोडा पोस्ता लाया जा चुका है। दोनों बरेली से रांची खाली ट्रक लेकर जाते थे। वहां पर मंडी में राजू मिलता था, जो किसी दूसरे सामान की बिल्टी बनवा देता था। उसके बाद खूंटी में ले जाकर डोडा पोस्ता लोड कर दिया जाता था।

20 हजार रुपए पर चक्कर एक्स्ट्रा

दोनों ने बताया कि अनीस और राजपाल नशीले पदार्थ के धंधे में लंबे समय से लिप्त हैं। दोनों की तलाश की जा रही है। इसके अलावा ट्रक ड्राइवर और हेल्पर को एक राउंड के किराये से अलग 20 हजार रुपए एक्स्ट्रा मिलते थे। एसटीएफ नक्सल एरिया का लिंक तलाश रही है कि कहीं नक्सली तो इस धंधे में तो शामिल नहीं हैं। एसटीएफ ने कुछ महीने पहले भी बदायूं में सप्लाई के लिए जा रहा काफी मात्रा में डोडा बरामद किया था।

2-------------------

स्टेशन पर घूमने वालों को सप्लाई

कोतवाली पुलिस ने एसपी सिटी की टीम के साथ मिलकर मंडे रात मनोरंजन सदन के पास से नवाबगंज निवासी छेदालाल और त्रिभुवन को नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से 500 ग्राम चरस बरामद हुई है। दोनों ने पूछताछ में बताया कि वह नशीला पदार्थ लाकर स्टेशन के पास लोगों को चरस की सप्लाई करते थे।

3-----------------

नशीले पदार्थ के खिलाफ लगातार एक्शन

पिछले कुछ दिनों से पुलिस और एसटीएफ ने नशीले पदार्थ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हैं। एक सप्ताह पहले एसपी सिटी की टीम ने सुभाषनगर एरिया से भारी मात्रा में अवैध नशीला पदार्थ बरामद किया था। इसके अलावा कोटद्वार पुलिस भी दो दिन पहले गंगापुर से नशे की सौदागर आंटी को पकड़कर ले गई है। कैंट पुलिस ने भी दो लोगों को नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया था।

Posted By: Inextlive