-पुलिस ऑफिस में अकाउंट सेल में तैनात हैं एसआईएम

bareilly@inext.co.in
BAREILLY: बेखौफ चोरों ने वेडनसडे को पुलिस लाइंस में दिनदहाड़े बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। ड्यूटी पर गई महिला दरोगा (एसआईएम) के घर में रखे 4 लाख 80 हजार रुपए पार कर दिया। पुलिस लाइंस में चोरी की खबर से हड़कंप मच गया। सूचना पर सीओ सिटी कुलदीप कुमार और एसएचओ कोतवाली गीतेश कपिल मौके पर पहुंचे। पुलिस को किसी कॉलोनी वाले पर ही शक है।

ड्यूटी पर गई थी

ममता शर्मा, पुलिस ऑफिस में अकाउंट सेल में एसआईएम (सब इंस्पेक्टर मिनिस्ट्रियल ) हैं। वह एक वर्ष पहले संभल से ट्रांसफर होकर बरेली आयी थीं। उन्हें तीन महीने पहले ही पुरानी पुलिस लाइंस में क्वार्टर अलॉट हुआ था। उन्होंने करगैना में मकान लेने के लिए क्वार्टर में रुपए रखे थे। वह वेडनसडे सुबह करीब साढ़े 9 बजे ड्यूटी के लिए निकली थीं। दोपहर में साढ़े 12 बजे सूचना मिली कि उनके घर में चोरी हुई है। जब वह घर पहुंची तो पता चला कि कुंडी उखाड़कर चोर उनके घर में घुस गया। उसने क्वार्टर के अंदर ही रखी सेफ की चाबियों से सेफ खोलकर उसमें रखे रुपए चोरी कर लिए। क्वार्टर में और कोई कीमती सामान नहीं रखा था।

तो क्या कोई जानकार है

जिस तरह से पुलिस लाइंस में चोरी हुई है, उससे किसी जानकार या फिर पुलिस लाइंस में रहने वाला ही कोई शख्स पर ही चोरी का शक जा रहा है। हो सकता है कि किसी ने रुपए रखते हुए देखा हो और फिर मौका पाकर हाथ मार दिया। या फिर कॉलोनी में रहने वाला कोई शख्स नजर रख रहा हो और अपना काम कर दिया। पुलिस लाइंस में पहले भी चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। बाइक और साइकिल चोरी तो यहां आम बात है। कई बार पुलिसकर्मियों के बच्चों के नाम भी सामने आए लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

बुखारा में चोरी की वारदात

कैंट के बुखारा में 14 सितंबर को शमशुल हसन के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। चोर घर से 35 हजार रुपए कैश, व ज्वैलरी लेकर गए थे, जिस दिन चोरी हुई तो सभी लोग घर में छत पर सो रहे थे। उनके बहनोई ने भागते हुए दो युवकों सिराज और आसिफ को पहचान लिया था। वेडनसडे को तहरीर मिलने पर कैंट पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

Posted By: Inextlive