मरम्मत के लिए 42 करोड़ का एस्टीमेट किया गया तैयार

-कमिश्नर ने बैठक अधिकारियों को सड़क दुरुस्त करने के दिए थे निर्देश

बरेली : बरेली-सीतापुर राजमार्ग पर आए दिन हादसे होने के बाद सिस्टम चेता है। हाईवे का बचा हुआ काम कराने से पहले एनएचएआई उससे रोड़े दूर करेगा। कमिश्नर के निर्देश पर पूरे हाईवे का दोबारा सर्वे किया। सभी डायवर्जन खत्म कर दिए जाएंगे। पुलों और बारिश से खराब हाईवे, सर्विस रोड को दुरुस्त कराया जाएगा। मरम्मत के लिए 42 करोड़ का एस्टीमेट तैयार किया है, जिसे मंजूरी के लिए क्षेत्रीय कार्यालय के जरिए मुख्यालय भेजा जाएगा।

एक साल से बंद है काम

शहर से सीतापुर तक के 157 किलोमीटर लंबे मार्ग का निर्माण कार्य करीब सवा साल से बंद पड़ा है। बारिश में सड़क भी काफी खराब हो गई है। बीते दिनों मरम्मत के लिए एनएचएआई ने साढ़े छह करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे। कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक कर खराब सड़क ठीक करने व अन्य रोड़े दूर करने को कहा था।

हादसों में आएगी कमी

अधूरे फोरलेन पर करीब दर्जन भर स्थानों पर सड़क अधूरी बनी हुई है। इन जगहों पर डायवर्जन किया हुआ है। पूरे मार्ग पर करीब दर्जन भर डायवर्जन प्वाइंट हैं। यही अक्सर खतरनाक साबित हो रहे हैं। फरीदपुर टोल प्लाजा के पास फोरलेन का एक भाग करीब तीन सौ मीटर अधूरा होने के कारण सड़क को डायवर्ट किया गया है। यह डायवर्जन खत्म होने पर हादसे रुकेंगे।

फोरलेन पर ये काम भी होंगे

डायवर्जन खत्म करने के साथ ही सड़क का सुदृढ़ीकरण होगा। बंद पड़े पुलों को यातायात के लिए ठीक किया जाएगा। द्वारिकेश शुगर मिल समेत ऐसे सभी स्थानों पर दूसरी ओर भी सर्विस रोड बनेगी, जहां अभी एक तरफ ही है।

चल रहा मरम्मत का काम

एनएचएआई अधिकारियों का दावा है कि पूर्व में स्वीकृत रकम से फरीदपुर से फतेहगंज पूर्वी के बीच कई स्थानों पर गढ्डे भरे गए और पैचवर्क कराया। सड़कों के किनारे भी ठीक किए गए। रोड सेफ्टी का काम भी इस रकम से कराया गया है।

वर्जन

बरेली-सीतापुर राजमार्ग की मरम्मत के लिए दोबारा सर्वे किया है। नया एस्टीमेट बनाया है। इसे स्वीकृति के लिए क्षेत्रीय कार्यालय के माध्यम से मुख्यालय भेजा जाएगा।

एनपी सिंह, परियोजना निदेशक, एनएचएआइ

Posted By: Inextlive