सरकार सड़कें बन गई तालाब

2019-07-11T11:00:04Z

RANCHI: राजधानी की हर सड़क बरसात शुरू होने से चकाचक दिखाई दे रही थी। लेकिन मानसून के आते ही सड़कों की हालत खस्ता होती जा रही है। शहर की मुख्य सड़क हों या लिंक रोड, हर सड़क पर पानी, कचड़ा, कीचड़ का अंबार लगा है। पैदल चलना तो दूभर है ही, कार से आना-जाने में भी मुसीबत झेलनी पड़ रही है। इस कारण लोग हर दिन परेशान हो रहे हैं। सड़कों पर कीचड़ और पानी जमा होने के कारण किसी तरह बच बचाकर रास्ता तय करना पड़ रहा है। बारिश के बाद वार्ड 34 के हर इलाके में जल जमाव रहा। यहां कचड़ा नहीं उठाए जाने के कारण काफी गंदगी भी पसरी हुई है।

मधुकम चौक

रातू रोड के सबसे व्यस्त माने जाने वाले मधुकम चौक पर ही हालत नारकीय है। यहां लोगों को चलने के दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क के किनारे पानी का जमा है जिसके कारण समस्या और बढ़ गई है।

प्रधान मेडिकल

रोड किनारे बने प्रधान मेडिकल के ठीक सामने सड़क पर काफी बड़ा गढ्डा बना हुआ है। सड़क के मोड़ पर ही पानी जमा हुआ है जिसे लांघकर पार करना लोगों के लिए काफी मुश्किल हो रहा है, गाडि़यां भी इसमें फंस रही हैं।

महुआटोली

महुआटोली जाने वाली सड़क की हालत भी बेहद खराब है। सड़क के दोनों तरफ मकान बने हुए हैं और दिनभर हजारों लोग पैदल और वाहनों से इस सड़क से गुजरते हैं। बरसात शुरू होने के बाद सड़क का और भी बुरा हाल हो गया है।

रुगड़ीगढ़ा से नहीं उठा कचरा

करोड़ों की लागत से गरीबों के कल्याण के लिए डेवलप किये गये रुगड़ीगढ़ा इलाके में तो नरक जैसे हालात हैं। यहां कई दिनों से कचरा नहीं उठाया गया है जिसके कारण सड़क पर कचरा फैलता जा रहा है। इससे पैदल चलना मुहाल हो गया है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.