यह एक ऐसा तालाब है, जिसमें कभी पानी की कमी नहीं होती थी। भीषण गर्मी में भी आसपास के लोगों के लिए यह वरदान साबित हो रहा था। वहीं तालाब के कारण कभी वाटर लेवल नीचे नहीं जाता था। लेकिन ब्यूटीफिकेशन के नाम पर इस तालाब को बर्बाद कर दिया गया। आज बरसात में भी यह तालाब सूखा है। जबकि सवा दो करोड़ रुपए से इसका ब्यूटीफिकेशन किया जाना था।

पानी में पड़ी हैं करोड़ों की मशीनें

रिम्स के सुपरस्पेशियलिटी विंग को अपग्रेड करने का काम चल रहा है। इसके तहत ऑपरेशन थिएटर और ओपीडी में लगाने के लिए करोड़ों की मशीनें मंगाई गई हैं। लेकिन तीन महीने से मशीनें और उनके पा‌र्ट्स खुले मैदान में ही पड़े हैं। बारिश से बचाने के लिए इन्हें ढककर भी नहीं रखा गया है। इस कारण बरसात होने पर इन पर पानी भी पड़ रहा है। अगर जल्द ही मशीनों को हटाया नहीं गया तो इनके जल्द खराब होने की संभावना भी है।

'पोल' ने खोली पोल

शहर में ऐसे कई बिजली के खंभे हैं, जो एक्सीडेंट के शिकार हो गए हैं। लेकिन किसी को फुर्सत नहीं कि डैमेज हुए इन पोल्स को दुरुस्त करा सके। अब ये पोल हादसों को दावत दे रहे हैं। एक ऐसा ही खंभा नगर विकास मंत्री के घर से महज कुछ दूरी पर भी है। वहां से हर दिन मंत्री व अधिकारियों की भी गाडि़यां गुजरती हैं। इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Posted By: Inextlive