RANCHI : केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को भाजपा उम्मीदवार के तौर परा राज्यसभा चुनाव के लिए पर्चा भरा। मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी, शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव और समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी बतौर प्रस्तावक विधानसभा में उनके पर्चा दाखिल करने वक्त मौजूद थे। मालूम हो कि झारखंड से राज्यसभा की दो सीटों के लिए 11 जून को चुनाव होना है।

झारखंड से है पुराना रिश्ता

राज्यसभा चुनाव के लिए झारखंड से उम्मीदवार बनाए जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यहां से उनका पुराना रिश्ता रहा है। पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर यहां हमेशा आना-जाना लगा रहा है। अब राज्य सरकार के साथ मिलकर इस राज्य में विकास की गति को तेज करना है। जहां तक संभव होगा, इस राज्य की जनता के लिए काम करेंगे।

विपक्ष पर साधा निशाना

इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां की जनता इस बात से भली-भांति वाकिफ है कि सत्ता एक खास परिवार के पास रही है। जेएमएम को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि यहां कार्यकर्ताओं को तरजीह नहीं मिलती है.यही वजह है की सत्ता परिवार के सदस्यों के बीच ही रहती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक ही परिवार के गठजोड़ को तोड़ने और लोकतंत्र की रक्षा के लिए विधायकों को वोट करना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई की मुख्तार अब्बास नकवी केंद्र और राज्य के बीच समन्वय बनाकर विकास के लिए काम करेंगे।

जेएमएम उम्मीदवार आज करेंगे नामांकन

राज्यसभा चुनाव के लिए जेएमएम ने सोमवार को अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी। पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन के सबसे छोटे पुत्र बसंत सोरेन उम्मीदवार बनाए गए इस अवसर पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत पार्टी के कई नेता मौजूद थे। बसंत सोरेन राज्यसभा सीट के लिए अपना नॉमिनेशन मंगलवार सुबह दाखिल करेंगे। गौरतलब है कि शिबू सोरेन दुमका से सांसद हैं। उनके बड़े बेटे दुर्गा सोरेन की पत्‍‌नी सीता सोरेन दुमका जिले की जामा सीट से विधायक है। उनके दूसरे बेटे हेमंत झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष है और झारखंड विधानसभा में नेता विपक्ष हैं।

Posted By: Inextlive