-बेसिक के इंग्लिश मीडियम स्कूलों में टीचर्स की तैनाती के खेल को किया था उजागर

-बीएसए ने जारी किए निर्देश, 31 जुलाई तक ज्वॉइनिंग का दिया समय

बरेली : एकल व बंद स्कूलों को आधार बनाकर बेसिक स्कूलों के इंग्लिश मीडियम स्कूलों में चुने गए टीचर्स को रिलीव नहीं करने के बीएसए तनुजा त्रिपाठी ने निर्देश थे। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने तैनाती का खेल उजागर किया तो बीएसए ने अब अपने निर्देश पलट दिए। जिन स्कूलों में दो टीचर हैं, वहां से एक को रिलीव करने के निर्देश दिए हैं। ज्वॉइनिंग के लिए 31 जुलाई तक का समय दिया है।

नहीं शुरू हो सकी पढ़ाई

कान्वेंट की तर्ज पर बच्चों को शिक्षा दिलाने के लिए बेसिक स्कूलों को इंग्लिश मीडियम में तब्दील किया गया। इन स्कूलों की चयन प्रक्रिया के बाद भी शिक्षकों की तैनाती में एकल व बंद विद्यालयों का पेच फंसा दिया। जुलाई के अंत तक इन स्कूलों में अंग्रेजी की पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी। जिस पर शिक्षक संघ ने वसूली के आरोप लगाकर विभागीय मंशा पर सवाल उठाए।

बिगड़ा शिक्षकों का संतुलन

शिक्षक नेता हरीश बाबू शर्मा का आरोप हैए नए सत्र में नगर क्षेत्र के अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों की तैनाती प्रक्त्रिया में कई शिक्षक इधर से उधर होने हैं। जिससे इन स्कूलों में शिक्षकों का संतुलन बिगड़ गया है। इसके लिए विभाग जिम्मेदार है। जबकि पिछले सत्र के अंग्रेजी माध्यम के परिषदीय स्कूल अब भी एकल व बंद चल रहे हैं। जिनकी ओर विभाग ने देखना जरूरी नहीं समझा है।

Posted By: Inextlive