- परिषदीय स्कूलों में प्रशासनिक व शिक्षा विभाग के अफसरों ने किया रिजल्ट का वितरण

ALLAHABAD: परिषदीय स्कूलों में बुधवार को वार्षिक परीक्षा का रिपोर्ट कार्ड बांटा गया। रिजल्ट पाकर अपनी सफलता पर नौनिहाल फूले नहीं समाए। स्कूलों में प्रशासनिक व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने परीक्षाफल का वितरण कर बच्चों का उत्साह बढ़ाया। इसी क्रम में माध्यमिक विद्यालय, पीएसी नैनी में बुधवार को विद्यालय उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष शंभूनाथ ने सभी स्टूडेंट्स को परीक्षाफल वितरित किया।

39 हजार बच्चे सम्मानित

बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार यादव ने रिजल्ट को उत्साह जनक बताते हुए कहा कि परीक्षा में बेहतर अंक पाने वाले प्राथमिक के 30 हजार व जूनियर वर्ग के 9 हजार बच्चों को सम्मानित किया गया। ये बच्चे अपनी कक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाले रहे। डीएम संजय कुमार ने सीडीओ के साथ करछना के कस्तूरबा गांधी विद्यालय पहुंच कर बच्चों को सम्मानित किया।

बोर्ड पैटर्न पर हुई परीक्षा

सूबे में इस बार परिषदीय विद्यालयों में बोर्ड के पैटर्न पर वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिले के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों में कुल तीन लाख 46 हजार 976 स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए। इसमें प्राथमिक स्तर पर स्टूडेंट्स की संख्या 2 लाख 53 हजार 382 व उच्च प्राथमिक 93,594 रही। जिले में प्राथमिक स्तर के स्कूलों की संख्या 2,477 व उच्च प्राथमिक स्तर के विद्यालयों की संख्या 1001 है।

बाक्स-

आयुष मौर्य को सर्वश्रेष्ठ अंक

ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में बुधवार को वार्षिक परीक्षा का परिणाम जारी किया गया। इसमें नाइंथ क्लास के आयुष मौर्य से विद्यालय में सर्वाधिक अंक हासिल किया। जबकि जूनियर वर्ग में प्रवीण कुमार सिंह को सर्वाधिक अंक मिले। कार्यक्रम की शुरुआत इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हिन्दी विभाग की एचओडी डॉ। मीरा दीक्षित ने की। अध्यक्षता प्रदेश निरीक्षक, भारतीय शिक्षा समिति पूर्वी उत्तर प्रदेश चिंतामणि सिंह ने की। स्कूल के प्रिंसिपल प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। इस अवसर पर विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान स्टूडेंट्स ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रमों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर

Posted By: Inextlive