Meerut : सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल में चल रही अंडर क्म् यूपी स्टेट बास्केटबॉल बालक-बालिका प्रतियोगिता में लगातार चौथे दिन भी मेरठ के बालकों की टीम ने अपनी विजय यात्रा को कायम रखते हुए सेमीफाइनल में स्थान बनाया। शनिवार को अंतिम प्री क्वार्टर मैच अलीगढ़ व गाजियाबाद की टीम के बीच खेला गया। इस मैच पर फ्क्:ख्9 के बास्केट सेट से अलीगढ़ ने कब्जा कर लिया। इस मैच के बाद क्वार्टर फाइनल मैच शुरू हुए।

इलाहाबाद को हराकर मेरठ सेमीफाइनल में

बालक वर्ग में पहला क्वार्टर फाइनल मैच मेरठ व इलाहाबाद की टीम के बीच हुआ। इस मैच में मेरठी खिलाडि़यों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्भ्:क्म् प्वाइंट के सेट के साथ अपनी जीत दर्ज कराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरा मैच बागपत व बलिया के बीच हुआ। इस मैच में बागपत की टीम का प्रदर्शन सराहनीय रहा। टीम ने ब्ख्:क्9 के बास्केट से मैच पर जीत दर्ज कराई। तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच अलीगढ़ व आगरा के बीच खेला गया। इस मैच में उम्दा प्रदर्शन करते हुए फ्7:क्क् के बास्केट से अलीगढ़ की टीम विजेता रही। चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में गोरखपुर व बनारस की टीम के बीच कांटे की टक्कर हुई। इस मैच में दोनों ही टीमों ने जीत पर अपना दावा करते हुए बास्केट बनाए, लेकिन समय समाप्ति तक भ्0:ब्9 के सेट से बनारस की टीम ने मैच जीत लिया। वहीं बालिका वर्ग में पहला क्वार्टर फाइनल मैच मेरठ व आगरा की टीम के बीच हुआ, जिसमें ख्7:ख्ख् के बास्केट सेट से आगरा की टीम ने मेरठ को परास्त कर दिया। दूसरे मैच में गोरखपुर व अलीगढ़ की टीमों में क्9:ख्8 के सेट से मैच अलीगढ़ के नाम रहा।

शनिवार को बालिका वर्ग में पहला सेमीफाइनल मैच लखनऊ व आगरा के बीच खेला गया, जिसमें फ्भ्:क्भ् के सेट से लखनऊ की टीम विजेता रही। दूसरा सेमीफाइनल बनारस व अलीगढ़ के बीच हुआ, जिसमें फ्0:क्म् के सेट में मैच बनारस के नाम रहा। आयोजन सचिव मिर्जा शहबाज बेग के अनुसार रविवार को सुबह बालिकाओं का फाइनल व बालकों का सेमीफाइनल खेला जाएगा। प्रतियोगिता का समापन रविवार शाम बालकों के फाइनल मैच के साथ होगा।

Posted By: Inextlive