बटला हाउस एनकाउंटर पर बनेगी फिल्म 50 दिन में पूरी होगी शूटिंग

2018-09-03T17:12:33Z

फिल्म बटला हाउस बटला एनकाउंटर को लीड करने वाले संजीव कुमार यादव की जिंदगी पर आधारित होगी।

मुंबई (ब्यूरो)। फिल्म 'सत्यमेव जयते' की सफलता के बाद निखिल आडवाणी, जॉन अब्राहम और भूषण कुमार की तिकड़ी फिल्म 'बटला हाउस' में काम कर रही है। अगले महीने से फिल्म की शूटिंग आरंभ होगी। यह फिल्म वर्ष 2008 में दिल्ली के बटला हाउस में हुए एनकाउंटर पर आधारित है। उस मामले में संदिग्ध इंडियन मुजाहिदीन आतंकी शहजाद अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। सत्य घटना पर आधारित फिल्म असल घटनाओं पर फिल्म बनाने को लेकर निखिल का कहना है, 'वास्तविक घटनाओं से प्रेरित होकर फिल्में बनाते समय फिल्ममेकर के तौर पर मेरी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। मेघना गुलजार ने नोएडा डबल मर्डर केस पर फिल्म 'तलवार' में दोनों पक्षों को संजीदगी से रखा था। मेरी भी कोशिश वैसी ही रहेगी। हमारी फिल्म बटला एनकाउंटर को लीड करने वाले संजीव कुमार यादव की जिंदगी पर आधारित होगी। यह फिल्म बनाना मेरे लिए चुनौती है। मैं कानूनी तौर पर केवल वहीं जानकारियां फिल्म में इस्तेमाल कर सकता था, जो सार्वजनिक हैं। पचास दिन में पूरी करेंगे शूटिंग उस मामले में शहजाद की बहन ने अदालत में अपील भी की है। बहरहाल, हम फिल्म बनाने की तैयारी पिछले चार वर्षों से कर रहे हैं। तैयारी अगर सही दिशा में हो, तो शूटिंग करने में कम वक्त लगता है। हम बटला हाउस की शूटिंग पचास दिनों में पूरी करने की कोशिश करेंगे। 

मुंबई (ब्यूरो)। फिल्म 'सत्यमेव जयते' की सफलता के बाद निखिल आडवाणी, जॉन अब्राहम और भूषण कुमार की तिकड़ी फिल्म 'बटला हाउस' में काम कर रही है। अगले महीने से फिल्म की शूटिंग आरंभ होगी। यह फिल्म वर्ष 2008 में दिल्ली के बटला हाउस में हुए एनकाउंटर पर आधारित है। उस मामले में संदिग्ध इंडियन मुजाहिदीन आतंकी शहजाद अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। 

सत्य घटना पर आधारित फिल्म 

असल घटनाओं पर फिल्म बनाने को लेकर निखिल का कहना है, 'वास्तविक घटनाओं से प्रेरित होकर फिल्में बनाते समय फिल्ममेकर के तौर पर मेरी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। मेघना गुलजार ने नोएडा डबल मर्डर केस पर फिल्म 'तलवार' में दोनों पक्षों को संजीदगी से रखा था। मेरी भी कोशिश वैसी ही रहेगी। हमारी फिल्म बटला एनकाउंटर को लीड करने वाले संजीव कुमार यादव की जिंदगी पर आधारित होगी। यह फिल्म बनाना मेरे लिए चुनौती है। मैं कानूनी तौर पर केवल वहीं जानकारियां फिल्म में इस्तेमाल कर सकता था, जो सार्वजनिक हैं। 

पचास दिन में पूरी करेंगे शूटिंग 

उस मामले में शहजाद की बहन ने अदालत में अपील भी की है। बहरहाल, हम फिल्म बनाने की तैयारी पिछले चार वर्षों से कर रहे हैं। तैयारी अगर सही दिशा में हो, तो शूटिंग करने में कम वक्त लगता है। हम बटला हाउस की शूटिंग पचास दिनों में पूरी करने की कोशिश करेंगे। 

ये भी पढ़ें: 'मिलन टॉकीज' में निर्देशक बनेंगे अली फजल


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.