RANCHI : बीबीए के सिक्स सेमेस्टर की परीक्षा में में अपीयर होने से रोके जाने के विरोध में रांची वीमेंस कॉलेज की करीब 70 छात्राओं ने एनएसयूआई के सथ मिलकर मंगलवार को रांची यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा किया। उन्होंने वीसी डॉ रमेश पांडेय का घेराव किया। छात्राओं ने वीसी को पूरे मामले की जानकारी दी। हालांकि, परीक्षा में बैठने की इजाजत मिलने के बाद इन्होंने आंदोलन वापस ले लिया।

क्या है मामला

वीमेंस कॉलेज के बीबीए सेशन 2013-16 की छात्राओं का फोर्थ सेमेस्टर में एक सब्जेक्ट में बैक लगा था। इस आधार पर उन्हें छठे सेमेस्टर की परीक्षा देने की इजाजत नहीं दी गई। ऐसे में एनएसयूआई कार्यकत्ताओं के साथ यूनिवर्सिटी पहुंचकर छात्राओं ने हंगामा शुरू कर दिया। ऐसे में छात्राओं की परेशानी को लेकर वीसी ने कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। मंजू सिन्हा से बात कर सॉल्यूशन निकालने को कहा। प्रिंसिपल ने इस मामले में पहले विशेषज्ञों की राय ली, फिर बीबीए छात्राओं को परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी गई।

सृजाम्यहम का लोकार्पण

फिरायालाल पब्लिक स्कूल की मैगजीन 'सृजाम्यहम' का मंगलवार को विमोचन हुआ। इस मौके पर चीफ गेस्ट के तौर पर मौजूद डॉ सती मिढ्डा ने कहा कि यह मैगजीन देश की गौरव गाथा पर आधारित है। इसमें अलग-अलग राज्यों के आर्ट एंड कल्चर, साइंस एंड टेक्नोलॉजी और टूरिज्म की जानकारी दी गई है। विमोचन समारोह में स्टूडेंट्स ने कल्चरल इवेंट्स भी पेश किए। इस मौके पर प्रिंसिपल एके द्विवेदी, हरीश मुंजाल, और सुषमा मुंजाल समेत टीचर्स व स्टूडेंट्स मौजूद थे।

Posted By: Inextlive