ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को ज्यादा वक्त न गुजारना पड़े क्वारंटीन में, इसके लिए प्रयास में जुटे सौरव गांगुली

Updated Date: Sun, 12 Jul 2020 01:34 PM (IST)

भारतीय क्रिकेट टीम दिसंबर के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। वहां कोहली सेना को 15 दिन क्वारंटीन में रहना होगा। इसके बाद ही वह मैदान में उतर सकेंगे। हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली उम्मीद कर रहे कि यह क्वारंटीन पीरियड थोड़ा कम हो जाए क्योंकि खिलाड़ी इतने दिन में बोर हो जाएंगे।


नई दिल्ली (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली कहते हैं, उन्हें उम्मीद है कि टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलिया खेलने जाएगी तो वहां क्वारंटीन पीरियड थोड़ा कम हो जाएगा। भारत दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच खेलने वाला है। इसको लेकर गांगुली कहते हैं, "हमने उस दौरे की पुष्टि कर दी है। दिसंबर में हम जाएंगे। हमें उम्मीद है कि क्वारंटीन दिनों की संख्या थोड़ी कम हो जाएगी क्योंकि खिलाड़ी नहीं चाहते हैं कि वह दो सप्ताह के लिए होटल के कमरे में बैठे रहें। यह बहुत तनाव और निराशाजनक वाला पल होगा।' गांगुली ने ये बात इंडिया टुडे से कही।14 दिन के क्वारंटीन में रहना है जरूरी
वेस्टइंडीज, जो वर्तमान में इंग्लैंड के खिलाफ तीन दिवसीय टेस्ट श्रृंखला में शामिल हैं, ने 14 दिन क्वारंटीन में बिताए थे। वहीं पाकिस्तान क्रिेकट टीम, जो गर्मियों में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलने जा रही है। पाक टीम भी इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और खिलाड़ियों फिलहाल 14 दिन तक क्वारंटीन में रह रहे। भारत ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया दौरा 2018/19 में किया था, जहां विराट सेना ने पहली बार कंगारु जमीं पर टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था। हालांकि उस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं थे।


ऑस्ट्रेलिया से होगा कड़ा मुकाबलागांगुली ने महसूस किया कि भारत एक अलग ऑस्ट्रेलियाई पक्ष का सामना कर रहा होगा, लेकिन उनका मानना ​​है कि वे अभी भी एक मौका खड़े हैं क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में वे कितने अच्छे हैं। उन्होंने कहा, "यह एक कठिन श्रृंखला होने जा रही है। यह दो साल पहले की तरह नहीं है। यह एक मजबूत ऑस्ट्रेलिया बनने जा रही है, लेकिन हमारी टीम उतनी ही अच्छी है। हमारे पास बल्लेबाजी है, हमारे पास गेंदबाजी है। हमें बस बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। विदेशी टीमों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।'विराट से जीत की उम्मीदगांगुली ने कहा कि यह श्रृंखला कोहली के कार्यकाल के लिए अधिक महत्वपूर्ण होगी। गांगुली कहते हैं, 'क्योंकि कोहली ने खुद ही अपने स्टैंडर्ड हाई रखे हैं। ऐसे में उनसे काफी उम्मीदें होंगी। भारत जब मैच खेलने जा रही होगी हम सभी टीवी पर बैठकर मुकाबला देख रहे होंगे। सभी लोग उम्मीद करेंगे कि विराट सेना जीतकर ही लौटे।'

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.