बीडीए की शाहजहांपुर-बरेली प्वाइंट या रामपुर हाइवे में शिफ्ट करने की योजना

आई नेक्स्ट ने शुरू की थी मुहिम, पब्लिक को रोटरी के चलते जाम से थी दिक्कत

BAREILLY:

देर सबेर ही सही आखिरकार बीडीए को अपनी गलती का अहसास हो ही गया। डेलापीर तिराहा पर झुमका बनाने को रोटरी निर्माण की योजना बंद होने को है। बीडीए ने बरेली की पहचान के तौर पर बनाए जा रहे झुमका-रोटरी की जगह को बदलने का फैसला लिया है। झुमका बनाने के लिए बीडीए शाहजहांपुर से बरेली में एंट्री करने वाले हाइवे पर जगह चिह्नित कर रहा है। वहीं रामपुर से बरेली आने वाले हाइवे पर सीबीगंज के नजदीक भी झुमका बनाने की जगह तलाशी जा रही है। आई नेक्स्ट ने रोटरी के चलते पब्लिक को हो रही दिक्कत पर अभियान चलाकर बीडीए का ध्यान इस ओर खींचा था। बीडीए के पूर्व वीसी शंशाक विक्रम के जाते ही सचिव गरिमा यादव ने इस जरूरी बदलाव को अमल में लाने में देरी नहंी की।

करगिल चौक की तर्ज पर निर्माण

डेलापीर तिराहा पर रोटरी निर्माण से पहले बीडीए ने अस्थाई तौर पर ईटों का घेरा बनाकर बतौर ट्रैफिक ट्रायल लिया था। इस दौरान लोगों को काफी दिक्कत हुई और हादसों की आशंका बढ़ गई थी। हालांकि बीडीए ने डेलापीर पर झुमका शिफ्ट करने के पीछे हाइवे के जरिए शहर आने वालों के लिए भी इस देखने का हवाला दिया है। वहीं झुमका शिफ्ट हो जाने से डेलापीर तिराहा सूना नहीं रहेगा। कैंट एरिया में बने कारगिल चौक की तरह बीडीए तिराहा के साइड में ब्यूटिफिकेशन वर्क कराएगा। जिसमें घास, फूलों की क्यारी, बैठने को बेंचेस और लाइट्स की भी सुविधा होगी। वहीं हाइवे किनारे झुमका का स्कलप्चर भी पहले से बड़ा बनेगा।

-------------------------

डेलापीर तिराहा से झुमका को शिफ्ट कराया जा रहा है। इसके लिए शाहजहांपुर से बरेली और रामपुर से शहर आने वाले हाइवे के प्वाइंट्स का चिह्नीकरण किया जा रहा है। - गरिमा यादव, सचिव, बीडीए

Posted By: Inextlive