-शहर और देहात के हर थाने को देने होंगे दो हिस्ट्रीशीटर के नाम

-एसएसपी के दिशा-निर्देश पर सिपाही के लिए जारी गाइडलाइन

आगरा। जनपद में अपराध पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए आलाधिकारियों ने बीट सिपाही बने बीट अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी है। इसकी शुरूआत शुक्रवार को एसएसपी ने थाना हरीपर्वत और खेरागढ़ से की है।

बीस बीट अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

नई व्यवस्था के तहत सिपाही को बीट अधिकारी बनाया गया है, जो अपने-अपने इलाकों में भ्रमण कर अपराधियों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

इलाके में लोगों से करेंगे संपर्क

बीट अधिकारी इलाके में अपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों पर नजर रखने के साथ सामाजिक व जनप्रतिनिधियों से संपर्क करेंगे। इस बीच वह अपराध में लिप्त लोगों की डिटेल भी खंगालने का कार्य करेंगे। ऐसे लोग जो पुलिस रिकॉर्ड में वांटेड चल रहे हैं, अधिकारियों को उनके विषय में जानकारी देकर कार्रवाई के लिए संस्तुति करेंगे।

हिस्ट्रीशीटर पर रहेगी नजर

हर थाने में थाना प्रभारियों को क्षेत्र के दो बदमाश चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सभी चौकी प्रभारियों को आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहने वाले हिस्ट्रीशीटर की जानकारी देने व लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे अपराधियों को सार्वजनिक करने का कार्य बीट अधिकारी द्वारा किया जाएगा।

जनपद में अपराध को पूरी तरह से खत्म करने के लिए बीट अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह अपने-अपने क्षेत्रों में अपराधियों का डाटा मेंटेन करेंगे। इसका शुभारंभ थाना हरीपर्वत और खेरागढ़ से किया गया है। बीस बीट अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।

बबलू कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive