- 24 घंटे में चोरी की चार वारदात को दिया गया अंजाम

ALLAHABAD:

अपनी जमापूंजी को बचाए रखना चाहते हैं तो जागते रहिए। अगर नींद लगी तो चोर मकान खाली कर देंगे। शहर में चोरों ने डेरा डाल दिया है और पुलिस सो रही है। 24 घंटे के भीतर चोरों ने चार घरों को खंगालकर पुलिस को चुनौती डे डाली। चोरी सिविल लाइंस, लूकरगंज, जार्जटाउन व करेली इलाके में हुई।

1. सिविल लाइंस के क्लाइव रोड के रहने वाले एडवोकेट रामलोचन पांडेय के घर में चोरी हो गई। बाउंड्री फांदकर घुसे चोर बैग व हजारों रुपए का सामान ले उड़े। बैग में एक हजार रुपए के साथ ही पीतल व अन्य कई कीमती सामान थे। पड़ोस में ही एक और मकान है जिसमें कई मजदूर रहते हैं। एडवोकेट ने आशंका जताई है कि चोरी में पड़ोस के घर के कैंपस में रहने वाला ही कोई शख्स शामिल हो सकता है। उनके घर में पिछले साल फरवरी में भी चोरी हो चुकी है।

2. जार्जटाउन के बीपी सिंह के सूने घर में घुसे चोरों ने कैश व जेवरात पार कर दिया। गुरुवार सुबह मकान का ताला टूटा देख पड़ोसी आदर्श ओझा ने उन्हें फोन पर खबर दी। इसके बाद आदर्श ने ही जार्जटाउन थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस का कहना है कि मकान मालिक के आने पर चोरी गए सामान का सही पता चल सकेगा। वह अपने घर में ताला लगाकर परिवार के साथ बाहर गए थे।

3. लूकरगंज मुहल्ले में रहने वाली उमा जायसवाल के घर का भी ताला तोड़कर चोरों ने भगवान की मूर्ति व जेवरात गायब कर दिए। चोरी का पता चलने पर उन्होंने खुल्दाबाद थाने में एफआइआर लिखाई है। चोरी गए सामान की कीमत लाखों में बताई जा रही है।

4. करेली के शास्त्री नगर में रहने वाले कृष्ण प्रताप के घर का ताला तोड़कर चोरों ने ढाई हजार रुपए और जरूरी सामान चोरी कर लिए। लोगों का कहना है कि रात में पुलिस की गश्त नहीं होती। इसी वजह से चोर बेखौफ होकर घूमते रहते हैं।

चोरी की घटनाओं को देखते हुए गश्त बढ़ा दी गई है। गलियों में भी ईगल बाइक भेजी जा रही है। चोरी की घटनाओं के खुलासे के लिए संबंधित एसओ निर्देश दिए गए हैं।

राजेश यादव, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive