-बेसिक स्कूल्स में टीचर्स बनने वालों का कैंट स्टेशन के RMS पर लग रही लाइन

-फॉर्म में गड़बड़ी का हवाला देकर फिर मांगा गया डॉक्यूमेंट, भेजने में कैंडीडेट्स को छूट रहे पसीने

VARANASI: बेरोजगारों की बेचारगी का खूब इम्तिहान लिया जा रहा है। इसका नजारा देखना हो तो एक बार कैंट स्टेशन घूम आइए। यहां कैंडीडेट्स किस तरह से सिस्टम की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे हैं। इसका अंदाजा लग जाएगा। संघर्ष करने वाले कोई और नहीं बल्कि दो साल पहले बेसिक स्कूल्स में मास्साब बनने के लिए फॉर्म भरने वाले बेरोजगार हैं। दर दर भटक रहे बेरोजगारों को अच्छे दिन आने से पहले ही सिस्टम की मार झेलनी पड़ रही है। फॉर्म भेज चुके कैंडीडेट्स एक बार फिर आरएमएस के थ्रू एक अदद डॉक्यूमेंट भेजने के लिए जूझ रहे हैं। इसके लिए वे रात से ही लाइन में लग जा रहे हैं।

उनकी गलती भुगत रहे ये

दो साल पहले बेसिक स्कूल्स में टीचर्स के लिए स्टेट गवर्नमेंट की ओर से वांट पब्लिश किया गया था। इसमें टीईटी पास बीएड व बीटीसी कैंडीडेट्स से फॉर्म मंगाया गया था। एक एक कैंडीडेट ने कई कई डिस्ट्रिक्ट के लिए फॉर्म भरे थे। इसी बीच प्रॉसेस पर रोक लग गयी। लंबी लड़ाई के बाद स्टार्ट हुए प्रॉसेस में अब एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। इसके तहत वेबसाइट पर जारी हुई लिस्ट में गड़बडि़यां ही गड़बडि़यां हैं। अब भरे हुए फॉर्म में गड़बड़ी का हवाला देकर कैंडीडेट्स से रिलेटेड डॉक्यूमेंट की डिमांड की गयी है। जिसे भेजने के लिए कैंडीडेट्स को पसीने छूट रहे हैं।

रात में लग जा रही लाइन

अपना अपना डॉक्यूमेंट रजिस्टर्ड डाक के थ्रू भेजने के लिए कैंट स्टेशन स्थित आरएमएस पर मेला लगा हुआ है। यहां दिन क्या रात। बॉयज ही नहीं ग‌र्ल्स की लंबी लाइन यहां देखी जा सकती है। यह लाइन दिन रात लगी रह रही है। इनके सपोर्ट के लिए फैमिली भी पहुंच रहे हैं

Posted By: Inextlive