- एसएन में टोरंट की खुदाई से धोबीघाट की वाटर सप्लाई ठप

- अब ऑपरेशन थियेटर तक के लिए नहीं धुल पा रही है चादर

आगरा। टोरंट की खुदाई के काम से मरीजों के ऑपरेशन तक प्रभावित हो गए हैं। यह हाल शहर के एसएन मेडिकल कॉलेज में देखने को मिल रहा है। मेडिकल कॉलेज में पिछले 5-6 दिनों से टोरंट के खुदाई कार्य के चलते चादरें धोने का काम ठप हो गया है और अब ऑपरेशन थियेटर तक के लिए स्वच्छ चादरें कम पड़ गई हैं।

टूट गई है पाइपलाइन

बिजली की सप्लाई के लिए टोरंट रेडियोथेरेपी विभाग के सामने से लाइन बिछाने का काम कर रहा है। इसके लिए वहां खुदाई का काम किया जा रहा है। खुदाई से एसएन के धोबी घाट की ओर जा रही पानी की पाइपलाइन टूट गई है और उसकी सप्लाई बंद कर दी गई है। पानी की सप्लाई बंद होने से धोबी घाट में धुलाई का काम बंद हो गया है और अस्पताल में चादरों की अचानक से कमी पड़ गई है। धोबी घाट में हर रोज करीब 200 से 250 चादरें रोज धुलती हैं।

नहीं बची स्वच्छ चादरें

एसएन में करीब एक हजार बेड हैं। इन बेड्स की चादरें रोज बदली जाती हैं। इसके लिए धोबी घाट में चादरें धोई जाती हैं। अब टोरंट के काम से धोबी घाट बंद हो गया और चादरें बदली हीं जा पा रहीं। हालात यह हो गए हैं कि अस्पताल प्रशासन ऑपरेशन थियेटर के भी साफ चादरों की व्यवस्था नहीं कर पा रहा है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि इन पांच-छह दिनों में कई बार टोरंट को पत्र लिखकर इस समस्या के बारे में बताया जा चुका है लेकिन वहां से कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

Posted By: Inextlive