बेजन दारूवाला राशिफल 17 से 23 नवंबर इस हफ्ते आपका अधिकतर समय रोमांस और फाइनेंस के बीच गुजरेगा कुछ बड़ी जिम्मेदारियां पूरी करेंगे

2019-11-19T15:27:38Z

वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर 'बेजन दारूवाला' ने 17 नवंबर से 23 नवंबर 2019 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के आधार पर ही राशिफल देखें।

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : इस हफ्ते आपका अधिकतर समय रोमांस और फाइनेंस के बीच गुजरेगा। वैसे आप नैचुरली बहुत रोमैंटिक हैं, लेकिन इस हफ्ते इसको लेकर आपके साथ कुछ नया भी हो सकता है और ये भी हो सकता है कि कुछ पुराना ही, नए लिबास में आपके दिल को रोमांस से भर दे। इसके साथ ही धन से जुड़े मामले भी आपको प्रभावित कर सकते हैं। लोन्स, ज्वाइंट अकाउंट, बॉन्ड्स जैसी चीजों को व्यवस्थित रखने में भी आपका समय उलझा रह सकता है। परिवार से जुड़ी कुछ बड़ी जिम्मेदारियों को आप पूरा करेंगे और इन्हें पूरा करने के बाद आप खुद को कुछ ज्यादा मजबूत पाएंगे। गणेशा का आशीर्वाद आपके साथ है।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : इस हफ्ते आपके लिए कुछ यात्राओं के योग बन रहे हैं। इन यात्राओं को हल्के में न लें, इनसे किसी न किसी तरह से आपका फायदा ही होगा। ये यात्रा किसी तीर्थ स्थल या किसी टूरिस्ट स्पॉट की भी हो सकती है। इन जगहों पर जाकर अगर आप खर्चों के बारे में सोच रहे हैं, तो बता दें कि उनसे भी आपको कुछ न कुछ लाभ ही होने वाला है। आप कुछ महंगी खरीददारी भी कर सकते हैं। इस समय से गणेशा आपके साथ हैं और आप बहुत तेजी से खुद में और खुद के कामों के साथ बड़े बदलाव करने वाले हैं। ये बदलावों को लेकर डरें नहीं, ये आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। इस दौरान सबकुछ अच्छा ही होने वाला है।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : लोगों से मिलने के तरीकों को लेकर आपने न सिर्फ खुद में बहुत तेजी से बदलाव किया है, बल्कि खुद को और मजबूत भी बनाया है। आपके कलीग्स और आपको चाहने वाले भी आपके इस बदलाव की प्रशंसा करेंगे। आप अब इस बात को समझने लगे हैं कि आपको खुद को लोगों के सामने बेहतर ढंग से प्रेजेंट करना है। कोशिश करें कि इस हफ्ते, जिन लोगों से आपकी नहीं बनती है, या तो उनसे दोस्ती कर लें, या फिर उनसे पूरी तरह से दूर ही रहें। लीगल प्रोजेक्ट्स में इस हफ्ते कोई फैसला न लें, तो बेहतर होगा। गणेशा कहते हैं कि जब आपके साथ सबकुछ अच्छा हो रहा हो, उस समय बुरी और डराने वाली चीजों की ओर नहीं देखना चाहिए।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : इस हफ्ते आप अपने कार्यक्षेत्र या निजी जिंदगी में सौहार्द बनाए रखने के लिए थोड़ा सा कॉम्प्रोमाइज करके चलेंगे। इसी के साथ इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने की बहुत जरूरत है। खासतौर पर अपनी डाइट और एक्सरसाइजेस पर पूरा फोकस करें। हेल्थ के प्रति थोड़ी सी भी लापरवाही इस दौरान आपके ऊपर जरा ज्यादा भारी पड़ सकती है। इसलिए बेहतर होगा कि खुद पर थोड़ा ज्यादा ध्यान दें। थोड़ी सी भी शिकायत होने पर आप चाहें तो नैचुरोपैथी की हेल्प ले सकते हैं। वैसे आपका परिवार आपसे खास लगाव रखता है और पूरी तरह से आपके साथ है, लेकिन खुद का ख्याल रखेंगे तो कुछ गड़बड़ नहीं होगी।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : आपकी जिंदगी में इस समय फाइनेंस प्रियॉरिटी पर होगा। कुल मिलाकर इस हफ्ते आपके एस्ट्रो का थीम है मनी। टैक्स से जुड़ी प्रॉब्लम्स, मेरिटल फंड्स और एक्सपेंसेस, म्यूचुअल प्रॉफिट एंड गिफ्ट्स आपका ध्यान खींच सकते हैं। आपकी जो भी मीटिंग्स और इंटरैक्शंस होंगे, वो धन से संबंधित होंगे। आप कोई नई पार्टनरशिप भी कर सकते हैं। वैसे इस हफ्ते फाइनेंशियल मामलों से जुड़े डिसीजंस आपको फ्यूचर में फायदा ही देंगे, इसलिए थोड़ी सी सूझ-बूझ से काम लीजिए। हो सके तो कोई भी बड़ा डिसीजन लेने से पहले किसी क्लोज या पुराने मित्र से सलाह जरूर ले लें।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : इस हफ्ते आपके साथ बहुत कुछ मिला-जुला सा होने वाला है। कहने का मतलब है कि इस दौरान आपके पास खुश होने के भी ढेरों मौके होंगे और दुखी होने के भी। इससे भी बड़ी बात ये है कि ये आप पर डिपेंड करता है कि आप किसको खुद पर हावी होने से रोक सकते हैं। एक और बात का ख्याल रखें कि न तो इस हफ्ते आने वाली खुशी बहुत लंबे समय के लिए स्टेबल होगी और न ही दुख। बेहतर होगा कि खुशियों को एंज्वॉय कर लें और दुख को गुजर जाने दें। सप्ताह के अंत में सबकुछ नॉर्मल होने वाला है। गणेशा कहते हैं कि फैमिली के साथ खुशियां बांट लेने से वह दोगुनी हो जाती हैं और दुख बांटने से कम।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : इस हफ्ते आपका फोकस इन्कम और खुद की कमाई पर होगा। नई पार्टनरशिप में आपका ज्यादा समय बीतेगा। इस बीच कुछ फैमिली फंक्शंस भी आपका वेट कर रहे हैं। फैमिली के साथ इन पलों को एंज्वॉय करें। गणेशा कहते हैं कि काम के बीच में फैमिली से मिलने वाला थोड़ा सा रिलैक्सेशन भी किसी रामबाण दवा से कम काम नहीं करता। इसी दौरान आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त या पड़ोसी से भी होने वाली है। उनसे मिलकर भी आपको अच्छा फील होगा। परिवार में किसी छोटे के साथ से आपको बड़ी सीख मिल सकती है। बच्चों के साथ समय बिताएं, आपको अच्छा फील होगा।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : इस हफ्ते आप कई इमोशनल फेजेस से होकर गुजरने वाले हैं। आपकी जिंदगी में एक नए प्यार की एंट्री होने वाली है। आपका ज्यादा से ज्यादा समय अपने प्यार की बाहों में बीतेगा। इसी के साथ बहुत कुछ बदलेगा। यहां एक बात का ध्यान जरूर रखें कि कुछ भी बदलने से पहले हर कदम बेहद फूंक-फूंक आगे बढ़ाएं। इस बात पर पहले ही विचार कर लें कि कहीं इससे आपका ही तो कोई नुकसान नहीं होने वाला है। इसी के साथ कुछ छोटी-मोटी यात्राओं का भी योग बन रहा है। इस यात्रा के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। गणेशा आपके साथ हैं। सेहत का ख्याल रखें।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : इस हफ्ते आपके पास कई चैलेंजेस आने वाले हैं। इन चैलेंजेस को पूरा करने में आप अपनी पूरी ताकत लगाने वाले हैं। आपकी लाइफ से जुड़़ी कुछ चिंताएं ऐसी हैं, जो इस हफ्ते आप पर हावी हो सकती हैं, लेकिन अच्छी बात ये है कि आप अपनी मेहनत और पॉजिटिव सोच से उन चिंताओं से खुद को आसानी से निकाल पाने में कामयाब होंगे। कुछ कामों को लेकर देरी भी हो सकती है। इसलिए कोशिश करें कि सभी कामों के लिए एक परफेक्ट टाइम टेबल बना लें और उसी के अकॉर्डिंग काम करें, ताकि आपको किसी तरह का कोई खामियाजा न उठाना पड़े। गणेशा कहते हैं कि समायोजित तरीके से किया गया हर काम सफल होता है।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : इस हफ्ते आपकी कोई यात्रा निरस्त हो सकती है और उसका कारण बन सकती है आपकी हेल्थ। ऐसे में बेहतर होगा कि इन दिनों आप अपनी सेहत का ख्याल रखें, वरना बड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। इसके अलावा आप फंड्स और सेविंग्स को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में थोड़ी बहुत मुश्किल आ सकती है। उसका भी कारण होगा आपकी हेल्थ। कुल मिलाकर ये सब चीजें न बिगड़ें, इसके लिए अपनी हेल्थ का ध्यान रखें। बाहर के खाने से बचें और मौसम के लिहाज से खुद की सुरक्षा स्वयं करें। खर्चों के बढऩे का भी योग है। अत: इनपर भी संयम रखें।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : इस हफ्ते आपके सामने ढेर सारी डिमांड्स हैं और कई कमिटमेंट्स भी आपको पूरे करने हैं। अब क्योंकि आपको कई कमिटमेंट्स पूरे करने हैं, इसलिए टाइम मैनेजमेंट का ख्याल रखना बहुत जरूरी होगा। कई डेलिगेशंस और अथॉरिटीज से मिलने का मौका मिलेगा। गणेशा आपके साथ हैं। वह कहते हैं कि हर अच्छे काम का फल अच्छा ही होता है। इन कामों के बीच में कोई अड़चन आए, तो उनसे निराश होने की जरा भी जरूरत नहीं है। पूरी हिम्मत से काम लीजिएगा और आगे बढऩे के बाद पीछे पलटकर बिल्कुल मत देखिएगा। कठिन परिश्रम के बाद आगे सफलता ही सफलता है।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : अपनी लाइफ को ज्यादा सिक्योर बनाने का ये सबसे सही समय है। अपना ध्यान रखें और कोई भी नया प्रोजेक्ट अभी न शुरू करें। आपकी एक्सपेक्टेशंस अगर बहुत ऊंची हैं, तो आपको जरूर निराशा हो सकती है। अंग्रेजी में एक कहावत भी है, एक्सपेक्टेशंस आर द कॉजेस ऑफ सॉरो। आपके कार्यक्षेत्र में रियालिटी चेक प्रॉसेस में आप उभरकर सामने आ सकते हैं। अपने बिजी शेड्यूल में से थोड़ा सा टाइम अपने पर्सनल रिलेशनशिप्स को भी दें। ये रिश्ते जिंदगी को खुशियों से भरने के लिए काफी होते हैं। परिवार के साथ समय बिताना न भूलें। पुराने दोस्तों से भी सम्पर्क बनाए रखें, जल्द उनकी जरूरत पड़ सकती है।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com

Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.