बेजन दारूवाला साप्‍ताहिक राशिफल 17 से 23 मार्च कुंभ राशि वाले वक्‍त आ गया है खूब कमाने का इस हफ्ते काम और मौजमस्ती दोनों करेंगे

2019-03-16T16:11:06Z

वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर 'बेजन दारूवाला' ने 17 मार्च से 23 मार्च 2019 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए।

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेश जी कहते हैं कि हफ्ते की शुरुआत से ही आपमें काम को पूरा करने की तीव्र इच्छा रहेगी। आप अपने हितों में प्रगति की तलाश करेंगे। आप एक नेतृत्वकर्ता के रूप में कार्य करेंगे, न कि दूसरों का अनुसरण। आप चीजों की शुरुआत करेंगे। जैसा कि कहा जाता है- 'एक आदर्श व्यक्ति वो है, जो दूसरों को प्रेरित करे। आप सीधे और पूरी तरह से उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो आपकी अपनी सत्ता और स्थान को प्रभावित करती हैं। हालांकि इसके बावजूद व्यक्तिगत मामले आपके दिलो-दिमाग में बने रहेंगे। आपको निधि, ऋण और संयुक्त धन से जुड़े मामलों के साथ-साथ खरीद-फरोख्त से भी निपटना पड़ सकता है।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : कोई भी व्यक्ति आप पर पैसों की कद्र न करने या उसकी गंभीरता को न समझने का आरोप नहीं लगा सकता। आप भी आर्थिक मामलों को काफी अच्छी तरह संभालते हैं। इसी से संबंधित या इससे जुड़ा हुआ चरण अब शुरू हो रहा है। यह आपको इस बात के लिए जागरूक करेगा कि आपको अपने कार्य को और भी लाभदायक बनाने की जरूरत है, और इसी पर आप अपना ध्यान भी केंद्रित करेंगे। यह बात व्यक्तिगत वित्तीय मामलों और घर के लिए सुनिश्चित धन पर भी लागू होती है। आर्थिक मामलों पर अच्छी तरह से सोच-विचार कर योजनाएं बनाने की जरूरत है। इस पूरे हफ्ते आपका ध्यान वित्तीय मामलों पर ही केंद्रित रहेगा।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : आप अब सिर्फ धन पर ही नहीं, बल्कि हर प्रकार की संपत्ति पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। इस समय आपकी जायदाद और निवेश ही सबसे महत्वपूर्ण हैं। अपने वित्तीय संसाधनों को विकसित करने की जो शुरुआत आपने पिछले हफ्ते की थी, वो वास्तव में इसी हफ्ते आपके जीवन की एक मजबूत और पुख्ता ताकत बनेगी। आपका सारा ध्यान सिर्फ अपने धन और आमदनी पर होगा क्योंकि इनके बिना संपत्ति का संचय करना बिल्कुल भी संभव नहीं है। है न? आज के समय में सफलता को आमतौर पर भौतिकता के पैमाने पर ही नापा जाता है। यही कारण है कि आप इसमें खरा उतरने को प्रयासरत हैं।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : आपने अब तक अपने काम, गंभीर मामलों और आर्थिक सौदों पर काफी ध्यान दिया है। अब यह समय थोड़ा आराम करने का और खुद को कुछ हद तक थोड़ा व्यवस्थित करने का है। आप अपने दिल से काम करने के मूड में हैं। मनोरंजन, आमोद-प्रमोद से जुड़ी गतिविधियां, खेलकूद, शौक, बच्चों के साथ हल्की-फुल्की बातचीत और प्यार व रोमांस, यह सब आपको उत्साहित करेंगे और आनंद व संतुष्टि प्रदान करेंगे। आप कुछ जोखिम भरे उद्यमों या सट्टेबाजी या फिर भाग्य आजमाने जैसे कार्यों में हिस्सा लेने के मूड में हैं। हालांकि गणेश जी आपको ऐसी चीजों से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : आप जोश के साथ इस हफ्ते की शुरुआत करेंगे। घटनाक्रम बड़ी तेज रफ्तार से होंगे और आपको काफी हद तक उनसे तालमेल बनाकर चलना होगा। यह समय काफी उपयोगी है और आप पहले से कहीं अधिक व्यस्त रहने वाले हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपनी क्षमताओं का शानदार प्रदर्शन करेंगे और प्रियजनों से आपके संबंध मजबूत होंगे। आप यात्राएं करेंगे, सुदूर क्षेत्रों के लोग आपसे मिलने आएंगे और आपके खर्चे तेजी से बढ़ेंगे। आपकी योजनाओं में कुछ कमियां हो सकती हैं और आपको कुछ आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। बेहतर होगा कि आप अपनी गतिविधियों में, विशेषकर आर्थिक मामलों में विचारशील और शांत रहें।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : गणेश जी कहते हैं कि दूसरों पर अत्यधिक भरोसा न करें वरना आप उन रहस्यों, परियोजनाओं या संपत्तियों को उजागर कर सकते हैं, जिन्हें आपको अपने तक ही रखना चाहिए। यह समय नई शुरुआत और एकाग्र होकर प्रयास करने का है। हफ्ते की शुरुआत में आपके जीवन में नए प्यार का आगमन हो सकता है, जो काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। आप अच्छा समय बिताएंगे, जोश के साथ अपने कार्यों को अंजाम देंगे और प्रियजनों के साथ आपका जुड़ाव बेहद खूबसूरत बन पड़ेगा। हफ्ते की शुरुआत से ही आप अंतरंगता पर ध्यान देंगे। गणेश जी आपको अपनी शुभकामनाएं दे रहे हैं और दूसरों के बारे में भी सोचने की बात कह रहे हैं।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : आपको कई कष्टकारी भावुक क्षणों से गुजरना पड़ेगा। आपके जीवन में आए नए प्यार के कारण आपको काफी सावधान रहना होगा और किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहना होगा। आपके जीवन में कई नाटक चल रहे हैं। लिहाजा आपका ध्यान धन और भौतिक संपत्तियों से हटकर घरेलू परिस्थितियों पर केंद्रित रहेगा। आप अपने पारिवारिक और सामाजिक वार्तालाप को बड़े पैमाने पर बढ़ाने और सुधारने के इच्छुक हैं। इस हफ्ते साझेदारियां, धार्मिक आयोजन, साक्षात्कार और बैठकें होंगी, जिनमें आप शानदार प्रदर्शन करेंगे। पारिवारिक मामलों पर आपको अत्यधिक ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : आप दूसरों को चित्त करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। आपको अभी कई महत्वपूर्ण काम करने हैं, कई चीजों से निपटना है, खासतौर से कार्यक्षेत्र में जारी दबाव के मामले में। घरेलू परिदृश्य में कई बदलाव हो सकते हैं। अब यह बदलाव किस प्रकार के होंगे, यह मैं सामान्य भविष्यवाणी में कहने की स्थिति में नहीं हूं। इसके लिए मुझे व्यक्तिगत सूचनाओं की जरूरत होगी। पर अभिभावकीय जुड़ाव तथा दायित्वों में बढ़ोतरी होगी और संयोजन, साझेदारी और देखभाल से जुड़े आपके व्यवहार में वृद्धि होगी। काम के दबाव के बावजूद आप आराम के लिए समय निकाल लेंगे। आपको बस धैर्य से काम लेने की जरूरत है।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : आप नए विचारों के घेरे में मौजूद हैं। लोगों के साथ घनिष्ठता और नजदीकी के आनंद का अनुभव करने के बाद, अब आप सामूहिक और साझेदारी संबंधी गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। आप मनोरंजन पार्क, क्लब और यहां तक कि डिस्को और रेस में भी जाएंगे। आपकी संगति सुखद और आनंददायक होगी। आपके खुद के बदले हुए व्यक्तित्व का खुशहाल वातावरण बनाने में विशेष योगदान रहेगा। भावनात्मक रूप से आप लंबा सफर तय कर चुके हैं और पुराने विचारों और कट्टरपंथी रवैये को त्याग चुके हैं। इस हफ्ते आपको सफलता, खुशियां और उपलब्धियां हासिल होंगी।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : अब आप अधिक स्थिरता की तरफ बढ़ रहे हैं। आपने स्वयं पर विश्वास जताना सीख लिया है और आपकी उन लोगों में भी पूरी आस्था है, जो आपकी परवाह करते हैं। आपने धैर्य के साथ नाकामयाबियों को स्वीकार करना सीखा है, खासतौर से उस स्थिति में, जब योजनाएं आपकी अपेक्षाओं के अनुरूप कार्यान्वित नहीं हो पा रही हों। दोस्त आपकी आशाओं और अकांक्षाओं पर खरे नहीं उतरेंगे। आपमें अपने प्रयासों के जरिए परिस्थितियों को बदल पाने की क्षमता है। आप रुकावटों और समस्याओं को ज्यादा देर तक अपने रास्ते में रहने नहीं देते। आप उनसे निपटना भी जानते हैं और उनको दूर करना भी जानते हैं।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : आपका जीवन अब काफी वृहद और शानदार है। आप बड़ा सोच रहे हैं और बड़ी योजनाएं बना रहे हैं। आप बड़े कार्य भी करेंगे। आपने हाल ही में आत्म-सुधार की योजना पर काम करना शुरू किया है और अब वक्त है, उसके फायदे पाना का। आपके अंदर कड़ी मेहनत करने, अधिक कमाने और संपत्ति अर्जित करने की तीव्र इच्छा है। आप जीवन से संतुष्ट हैं। आपको व्यवसाय में बड़े पैमाने पर लाभ होगा। आप नए और पुराने दोस्तों से मिलेंगे। सामाजिक और पारिवारिक गतिविधियां आपको अत्यधिक आनंददायक लगेंगी। इस हफ्ते आप काम और मौज-मस्ती दोनों में ही बड़ी खूबसूरती से तालमेल बनाएंगे। गणेश जी का आशीर्वाद आपके साथ है।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : इस हफ्ते नए जोश के साथ नए संबंध बन सकते हैं। आप सभी गतिविधियों में इस प्रकार भाग लेंगे, मानो कल कभी नहीं आएगा। आप पीछे मुड़कर संतुष्टि के साथ जीवन के हर क्षेत्र में हुई प्रगति को देखेंगे। संतोष की चमक आपके चेहरे पर साफ नजर आएगी। आप आर्थिक मामलों व व्यक्तिगत संपत्ति में लाभ, एक उज्ज्वल नई छवि और आत्मविश्वास की भावना से मिलने वाले आनंद का अनुभव करेंगे। आपको अहसास होगा कि सफलता तभी वास्तविक होती है, जब वह स्पष्ट और प्रत्यक्ष हो। आप आपने वित्तीय मामलों में सुधार करेंगे, जिससे आपकी समृद्धि में बढ़ोत्तरी होगी। गणेश जी आपके साथ हैं।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.