बेजन दारूवाला राशिफल 19 से 25 जनवरी: लाइफ में ड्रामाटिक मोड़ आने वाला है, नई योजना पर काम शुरु करने से पहले जानिए अपना भविष्‍यफल

वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर 'बेजन दारूवाला' ने 19 जनवरी से 25 जनवरी 2020 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए... साथ ही यहां देखिए अपनी राशि का सालाना भविष्‍यफल।

Updated Date: Mon, 20 Jan 2020 10:37 PM (IST)

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेशा कहते हैं कि अब आपका मूड बहुत हद तक शांत हो चुका है। आप इस बात को जान चुके हैं कि कूल माइंड से ही मुश्किल से मुश्किल काम को आसान बनाया जा सकता है। आप अगर किसी बिजनेस से जुड़े हैं, तो अपनी नई सोच के साथ बिजनेस वल्र्ड में बड़ा धमाका करने वाले हैं। पॉजिटिव माइंड सेट के साथ आप आगे बढऩे की पूरी प्लानिंग कर चुके हैं। इसी प्लानिंग को आप बिना रुके पूरी तरह से फॉलो करेंगे, तो और भी बहुत से नए आयामों को जीतेंगे। दूसरों की मदद करना आपके स्वभाव में है। अपने इसी स्वभाव के दम पर आप लोगों की फेवरेट लिस्ट में सबसे ऊपर नजर आते हैं। इस बार भी आप कइयों के चहेते बनने वाले हैं।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : लोगों से प्रेम करने का आपका मानवीय दृष्टीकोण हमेशा से सराहनीय रहा है। अपने इसी स्वभाव को लेकर आप लोगों के दिल के काफी रहते हैं। इसी क्रम में आपके किसी करीबी को आपकी सख्त जरूरत पड़ सकती है। घर में किसी बड़े के स्वास्थ्य को लेकर चिंताजनक स्थितियां बन सकती हैं। इसलिए बेहतर होगा कि परिवार में सभी के स्वास्थ्य के प्रति अहतियात बरतें। गणेशा आपके साथ हैं। आपके खुद के स्वास्थ्य को लेकर भी छोटी-मोटी गड़बडिय़ां हो सकती हैं। ऐसे में खान-पान का विशेष ध्यान रखें। किसी पुराने मित्र की ओर से कोई सुखद समाचार भी मिल सकता है।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : इस हफ्ते आपके जीवन में कोई बड़ा ड्रामाटिक मोड़ आने वाला है। लोन, फंड्स, इंटीमेट लाइफ और पैशन को लेकर कुछ बड़े और पॉजिटिव डिसीजन भी ले सकते हैं। यही नहीं, अध्यात्म की ओर भी आपका झुकाव बढ़ सकता है। मेडिटेशन व योग में आपका इंटरेस्ट बढ़ेगा। यही नहीं, इसको लेकर बड़े-बड़े कैम्प्स को भी ज्वाइन करने का मूड बन सकता है। इसके लिए छोटी-मोटी यात्रा भी करनी पड़ सकती है। इस यात्रा के दौरान कार्यक्षेत्र से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि भी मिल सकती है। किसी पुराने लक्ष्य को एक बार फिर से योजनाएं बनाएंगे। इस दौरान किसी भी योजना पर कार्य करना आपके लिए लाभकारी होगा। सफलता जरूर हाथ लगेगी।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : इस हफ्ते आपको खुद को गति देने की सख्त जरूरत पड़ेगी। वर्कप्लेस पर नए डेलिगेट्स से मुलाकात हो सकती है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में कोई भी नई मुलाकात आपके भविष्य के लिए हितकर होगी। इसके साथ ही तरक्की के भी बेहतर योग हैं। परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिसके कदम आपके लिए शुभ होंगे। आप अगर मेडिकल लाइन से जुड़े हैं, तो इस हफ्ते किसी तरह का कोई रिस्क न लें। ये आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। वहीं अगर बहुत ज्यादा इमरजेंसी है, तो विकल्प के तौर पर किसी दूसरे रास्ते का रुख करना ज्यादा बेहतर होगा। गणेशा आपके साथ हैं।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : इस हफ्ते आप पूरी तरह से घरेलू कामकाजों में लिप्त रहेंगे। घर या परिवार को लेकर कोई बड़े फैसले भी लेने पड़ सकते हैं। इन फैसलों को लेते समय खास अहतियात बरतें। इस दौरान आपकी जरा सी असावधानी आपको जीवनभर का दर्द दे सकती है। वहीं थोड़ी सी सूझ-बूझ के साथ आपको जीवन भर का फायदा भी हो सकता है। फैमिली की ओर से ढेरों डिमांड्स भी आ सकती हैं। वैसे आप अपने परिवार को बहुत प्यार करते हैं, तो इन सभी डिमांड्स को पूरा करने की आपकी पूरी कोशिश रहेगी। इस बीच परिवार के किसी एक सदस्य से कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : आपको ऐसा लगता है कि पिछले दिनों आपने खुद को मिली जिम्मेदारियों को लेकर काफी लगन से काम किया है और अपनी मेहनत के एवज में आपको उसका फल अब मिलना ही चाहिए। आपको ऐसा लगता है तो इसमें कुछ गलत भी नहीं है। आपको आपकी मेहनत का फल जरूर मिलेगा, लेकिन आहिस्ता-आहिस्ता। इसके लिए आपको थोड़ा और धैर्य रखना होगा। हफ्ते के मध्य में आप आराम, खुशियों और कई बेहतर सुविधाओं का लाभ जरूर उठाएंगे। यही नहीं, हफ्ते के अंत में किसी बड़े समारोह का हिस्सा बनने का मौका भी मिलेगा, जिसको लेकर आप पूरे हफ्ते एक्साइटेड रहने वाले हैं।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : इस हफ्ते आपके जीवन में मॉर्डेशन की बहुत ज्यादा और सख्त जरूरत पडऩे वाली है। आपने इस हफ्ते आपने पूरी तरह से आराम करने का मूड बना रखा है, लेकिन आपका ये मूड पूरी तरह से चौपट होने वाला है। अचानक ही कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको मिलने वाली है, जिसको निभाना आपके लिए सबसे ज्यादा जरूरी होगा। हां, आराम करने की आपकी ख्वाहिश सप्ताह के अंत तक जरूर पूरी हो सकती है, वो भी कुछ हद तक, लेकिन इससे भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। आपके द्वारा किए गए कर्म कभी भी बेकार नहीं जाते। इस सप्ताह भी आप जो कुछ करेंगे, उसका फल आपको जरूर मिलेगा।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : इस हफ्ते आपके पास ढेरों खर्चे आने वाले हैं। यही नहीं, कई बड़े खर्चों को लेकर आपको प्लांस भी बनाने होंगे। इन प्लांस को बनाते समय आपको अपने फाइनेंशियल स्टेटस का ख्याल रखने की बहुत जरूरत पड़ेगी। आप अगर कॉरपोरेट फील्ड से जुड़े हैं, तो इस हफ्ते आपके पास कुछ नया करने की अपॉच्र्युनिटी आने वाली है। इसे किसी भी कीमत पर अपने हाथ से मत जाने दीजिएगा, क्योंकि इसी में आपके फ्यूचर प्लांस को लेकर नई संभावनाएं भी छिपी होंगी। परिवार के बीच कोई नया समाचार सुनने को मिल सकता है, जो लंबे समय तक चर्चा का केंद्र बन सकता है। गणेशा आपके साथ हैं।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : इस हफ्ते आपके जीवन में कई मस्ती भरे पल आ सकते हैं, जिन्हें आप काफी एंज्वॉय करने वाले हैं। आप अगर शादीशुदा हैं, तो धन से जुड़ी बातों पर हल्का-फुल्की बहस हो सकती है। वैसे कोशिश करें कि इस बहस को ज्यादा न बढऩे दें। शुरुआत में ही आपसी सहमति से इसे निपटा लेंगे, तो बेहतर होगा। टैक्स, रेवेन्यू से जुड़े कुछ मामलों पर कलीग्स के साथ विस्तार से चर्चा हो सकती है। इन मामलों पर लिए गए फैसलों से आप अपने कलीग्स और जूनियर्स के बीच बड़े इंस्पीरेशन का काम करेंगे। गणेशा कहते हैं कि अच्छे कर्म अपनी गुणवत्ता जरूर साबित करते हैं। आप भी कुछ अच्छा करेंगे, तो उसका फल आपको जरूर मिलेगा।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : फैमिली की ओर से इस हफ्ते डिमांड्स का पूरा एक बॉक्स आने वाला है। हो सकता है कि इन सभी डिमांड्स को तय समय में पूरा करना आपके वश में न हो। ऐसे में खुद पर ज्यादा बोझ लेने की कोई जरूरत नहीं है। ज्यादा बर्डन लेने से आपको ही नुकसान होगा। धीरे-धीरे कोशिश करने से जितना काम पूरा हो, उतना ही अच्छा है। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें। वर्कप्लेस पर छोटी-मोटी टेंशन भी मिल सकती है, पर चिंता न करें, ये भी समय के साथ जल्द ही आपका पीछे छोड़ देंगी। हफ्ते के अंत में कोई सुखद समाचार मिलने वाला है। ये समाचार भी आपके परिवार से जुड़ा होगा।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : इस हफ्ते विदेश यात्रा का योग बन रहा है। कारण कोई भी बन सकते हैं। फिर चाहें वो पर्सनल हो या प्रोफेशनल। दोनों ही कारणों में ये यात्रा आपके लिए सुखदायी होगी। आप अगर उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो कोई नया और बड़ा मौका आपके दरवाजे पर दस्तक देने वाला है। ये मौका आपको भविष्य में स्थिरता देने का काम करेगा। किसी पुरानी महिला मित्र से मुलाकात हो सकती है। यही नहीं, उसके साथ समय व्यतीत करके आप खुद को काफी हल्का महसूस करेंगे। किसी प्रतियोगिता को लेकर कदम आगे बढ़ा सकते हैं। मेहनत करने पर इस क्षेत्र में भी कामयाबी जरूर मिलेगी।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : अब आप थोड़ा थक चुके हैं। पिछले हफ्ते काफी मेहनत करने के बाद अब आप शारीरिक और मानसिक रूप से आराम करना चाहते हैं। वैसे आपका ऐसा सोचना गलत भी नहीं है। नए विचारों और नई राह पर चलने के लिए मूड का फ्रेश करना बहुत जरूरी है और इसके लिए पहले दिल और दिमाग से पिछली थकान का बोझ उतारना बहुत जरूरी है। इस दौरान कई तरह के मूड स्विंग्स से होकर भी गुजरना पड़ेगा, लेकिन आप इन सिचुएशंस को भी आसानी से डील कर लेंगे। घर के बड़ों के साथ थोड़ा समय जरूर बिताएं। हो सके तो कुछ आराम के पलों के बीच फैमिली आउटिंग भी करें।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.