बेजन दारूवाला राशिफल 20 से 26 अक्टूबर आपकी परेशानियों का अंत होने वाला है कमाई के नए और बड़े मौके मिलेंगे

2019-10-20T05:40:01Z

वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर 'बेजन दारूवाला' ने 20 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 2019 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए।

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : इस हफ्ते आप नए नजरिए के साथ नए टार्गेट्स की ओर आगे बढ़ेंगे। खुद के लिए ऊंचे लक्ष्यों को चुनेंगे। इन सभी चीजों की ओर आपको पूरी एकाग्रता के साथ ध्यान देना होगा। ऐसा न करने पर आप मेडिकल प्रॉब्लम्स के भी शिकार हो सकते हैं। इन मेडिकल प्रॉब्लम्स से दो-चार न होना पड़े, इसके लिए जिम जाना शुरू कर दें या एक पर्सनल ट्रेनर हायर कर लें, जो समय समय पर हेल्थ के प्रति आपकी इंग्नोरेंस की जिम्मेदारी को पूरा कर सके। इसी के साथ अपने खाने-पीने का भी पूरा ध्यान रखें। ताकि आपके टार्गेट्स की ओर आपकी दौड़ के वक्त आपकी सेहत पूरी तरह से फिट एंड फाइन बनी रहे।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : इस हफ्ते आपको आपका ध्यान रखने की कुछ ज्यादा ही जरूरत है। हो सके तो स्पा या हीलिंग मसाज ले लीजिए। कारण है कि इस दौरान आपके साथ हार्ड वर्क एंड नो प्ले वाला गेम होने वाला है। यानी कि बिना किसी एंज्वॉयमेंट के कठिन परीश्रम करते रहना। ऐसा करना किसी के लिए भी भारी हो सकता है। इन्हीं दोनों चीजों पर आपको इस हफ्ते मिलने वाले हैं कई तरह के नए अनुभव। इन्हीं सबके बीच में परिवार को भी आपके साथ की जरूरत पड़ेगी। बच्चों की सेहत को लेकर विशेष सतर्कता बरतिए। संभल कर रहिए क्योंकि ये नौबत हॉस्पिटलाइजेशन तक भी जा सकती है। ऐसी आपाधापी के बीच आपको खुद पर संयम रखना होगा।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : लंबे समय से चल रही परेशानियों का अब अंत होने वाला है, लेकिन ये वक्त भी आपके लिए कठिन परिश्रम से लबालब होने वाला है। क्योंकि इस समय भी लोगों के बीच आपकी खूब डिमांड होगी और आपके पास खूब काम होगा। इस दौरान आपके पास ढेर सारे पैसे कमाने के नए मौके आएंगे। कुल मिलाकर मेहनत के साथ ही सही, लेकिन अब आपकी किस्मत के द्वार खुल जाएंगे। आपको अपने करीबियों और दोस्तों से ढेर सारा प्यार मिलेगा। हवाओं में भी आप इस प्यार को महसूस करेंगे। तो चलिए लंबे समय से चल रहे मुश्किल भरे वक्त से अब निकलने का समय आ गया है। इसको संभालकर एंज्वॉय करिए।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : आपका ये हफ्ता आपके पार्टनर के नाम होगा। आप उसकी बातों और प्यार में इतना खो जाएंगे कि अपने काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी भूल सकते हैं। वैसे आपका ऐसा करना आग से खेलने के बराबर होगा। ऐसे में जरूरत है खुद पर बहुत ज्यादा कंट्रोल करने की। कोशिश करें अपने पैशन और जिम्मेदारियों दोनों को अलग रखकर तरजीह दीजिए। ताकि दोनों में से किसी से भी नाइंसाफी न हो सके। दोनों को बराबर-बराबर वक्त देकर आप खुद पर आने वाली मुश्किलों को दूर भगा सकते हैं। ऐसा ही करना आपके लिए हर तरह से वाजिब होगा। इसके इतर आर्थिक मामलों पर भी बराबर ध्यान बनाकर रखिएगा।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : अपना आर्थिक पक्ष मजबूत बनाने के लिए आप इस हफ्ते पुराने कर्जे को चुकाकर नए लोन ले सकते हैं। इसके अलावा ये हफ्ता आपके लिए मिक्सड बैग लेकर आएगा। एक ओर आप खुशियों का स्वागत करेंगे और दूसरी और गणेशा चाहते हैं कि स्टॉक्स से जुड़ी सिचुएशंस को आप आहिस्ता आहिस्ता आराम से देखें। एक उदाहरण से समझें तो रोड को क्रॉस करते समय आपको सड़क के दोनों ओर बराबर नजर रखनी होगी। संयम बरतें, गहरी सांस लें और चल पड़ें अपनी जिंदगी के दोनों पहलुओं को समझने और उनपर खरा उतरने के लिए। ऐसा करना ही आपके लिए अच्छा होगा।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : आपका ये हफ्ता कुछ ज्यादा ही बिजी जाने वाला है, क्योंकि ये है ट्रैवेल, मीटिंग्स, कॉन्फ्रेंसेस, इंटरव्यू, ट्रिप्स, कॉन्टैक्ट्स, कम्यूनिकेशन, कोरेस्पॉन्डेंस और कॉट्रैक्ट्स सभी से दो-चार होने का समय। इन सबके बीच आपको अपने दिमाग का सही इस्तेमाल करना होगा। चेस, क्रॉसवड्र्स जैसे गेम्स आपको बहुत पसंद हैं। पिछले दिनों किया गया हार्डवर्क अब आपके लिए रिजल्ट लेकर आने वाला है। आपके स्वभाव की ये अच्छी बात है कि काम हो या खेल, ज्यादा प्रेशर आपको दबा नहीं सकता। इस उलझे हुए समय के साथ इसी बात का एग्जाम्पल अब आपको सेट करना होगा।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : इस हफ्ते आपके पिछले दिनों किए गए कठिन परिश्रम की जमकर तारीफ होने वाली है। एक लाइन में कहें तो पुराने कर्मों का अब फल मिलने वाला है। इसी के साथ आप अपनी शक्ति और विशेषाधिकार दोनों का इस्तेमाल करके अब पुराने रुके हुए कामों को भी पूरा कर सकेंगे। इन सभी कामों में आपको आपके परिवार का भी पूरा सहयोग मिलने वाला है। दोस्तों का भी साथ होगा, लेकिन ध्यान देने वाली बात ये होगी कि कामों को करते समय दोस्तों और परिवार के साथ को पॉजिटिवली ही लें। उनके साथ में खोकर अपनी अन्य जिम्मेदारियों को भूलने की गलती बिल्कुल भी मत करिएगा।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : इस हफ्ते आपके पास अच्छा मौका है, लोक कल्याण के लिए खुद को आगे लाने का। लोगों की मदद के लिए आप कुछ संस्थाओं और निराश्रितों के पास खुद भी जा सकते हैं। ऐसे लोगों की मदद करिए। गणेशा कहते हैं कि आपका ऐसा करना खाली नहीं जाएगा। ऐसा करके आप खुद को अपनी लाइफ में आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार कर सकेंगे। जाहिर सी बात है कि इसके बाद आपकी जिंदगी में कुछ चैलेंजेस आएंगे, लेकिन पॉजिटिव एक्सपैक्ट्स के साथ। इस बीच आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ भी अच्छा समय बिताएंगे। इनके साथ की भी आपको समय-समय पर जरूरत पड़ती रहेगी।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए आप नई मशीनों के बारे में सोच सकते हैं। ऐसे में नई टेक्नोलॉजी और उसका इस्तेमाल आपकी एक्साइटमेंट को और भी ज्यादा बढ़ा सकता है। इस बीच थोड़ा ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है कि सिर्फ एक्साइटमेंट नहीं बल्कि दिमाग का भी इस जगह पूरा इस्तेमाल करें। इसी के साथ अच्छा समय बीतेगा पार्टी और एंटरटेनमेंट के बीच भी। आपको अपने दोस्तों और फैमिली का साथ मिलेगा। किसी पुराने दोस्त से भी मुलाकात हो सकती है। इन सबके बीच दूसरी ओर बढ़ रहे बिजनेस एक्सपेंशन पर भी पूरा ध्यान बनाकर रखिएगा। हर एक्सपेक्टस पर गौर करने की जरूरत है।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : इस हफ्ते आपके कार्य क्षेत्र में जबरदस्त तेजी आएगी। करने के लिए आपके पास ढेर सारा पेपर वर्क आएगा और थोड़ी सी मेहनत के बाद आपको खूब फायदा भी होगा। यहां गौर करिएगा कि मेहनत के बाद आपको फायदा होगा। ऐसे में हार्ड वर्क ही आपको मिलने वाली सक्सेस की इकलौती चाबी बनेगी। काम में थोड़ी सी भी ढिलाई आपके सक्सेस के ग्राफ को नीचे ला सकती है। आप इस समय एक्सपेेंशन मोड में हैं और नए कॉन्टैक्ट्स और कनेक्शंस भी बनाएंगे। आपको कई नए अवसर भी मिलने वाले हैं, तो फिर देर किस बात की है, सभी अच्छे कामों का कर दीजिए श्री गणेश।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : इस हफ्ते आप पूरी तरह से ट्रैवेल मोड में आने वाले हैं। इस दौरान आप कई नए कॉन्टैक्ट्स भी बनाएंगे और कई पुरानों को फिर से ढूंढकर भी निकालेंगे। इसके तहत आप कई तरह की जर्नी कर सकते हैं। इनमें से एक जर्नी आपके लक्ष्य की ओर भी होगी। जरूरी होगा कि अन्य यात्राओं संग आप इस ओर भी ध्यान दें। ग्रुप एक्टिविटीज में आपका प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ होगा। बल्कि उसको देखकर हर कोई सरप्राइज्ड भी होगा। आप टोस्ट ऑफ द पार्टी बन जाओगे। कुल मिलाकर ये समय आपके लिए काफी लकी होने वाला है। इसका परफेक्ट यूटेलाइजेशन भी आप ही पर डिपेंड करता है।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : इस हफ्ते आने वाला समय आपके लिए थोड़ा इमोशनल होने वाला है। कई मौकों पर आप जरा मूडी भी हो सकते हैं। आप अपने पिछले दौर में हो चुकी गलतियों के बारे में सोचकर पछतावा भी महसूस कर सकते हैं। ऐसे में आप ज्यादा से ज्यादा समय अकेले बिताना पसंद करेंगे और थोड़ा उदास भी हो सकते हैं, लेकिन कोशिश करिए कि कुछ समय दोस्तों और परिवार के साथ बिताएं। ऐसा करने से आपका मूड भी हल्का रहेगा और आप खुद को गिल्टी फीलिंग से जरा दूर कर पाएंगे। ऐसे कामों में आप अपने घर के बच्चों की मदद ले सकते हैं। इस दौर में वे आपके अच्छे फ्रेंड्स बनेंगे और आपको फील गुड करवाएंगे।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com

Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.