बेजन दारूवाला राशिफल 7 से 13 जुलाई इस हफ्ते गणेशा आपके साथ हैं और आप बड़ी प्रॉब्लम्स को भी मजे से हल कर लेंगे

2019-07-07T05:49:06Z

वर्ल्ड फेमस एस्ट्रोलॉजर 'बेजन दारूवाला' ने 7 जुलाई से 13 जुलाई 2019 के लिए सभी राशियों का उत्‍तम राशिफल बताया है। यहां दिया गया राशिफल सूर्यगणना पर आधारित है इसलिए कृपया अपनी जन्मतिथि के अनुसार ही राशिफल देखिए।

मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेशा कहते हैं कि इस हफ्ते आपकी आपके आइडियाज के साथ बड़ी जीत होगी। कहने का मतलब है कि आपके पास अपनी ऑफिस प्रॉब्लम्स और अन्य कई चीजों को लेकर हजार तरह के आइडियाज हैं। ये हफ्ता इन्हीं आइडियाज का है। इनकी मदद से इस हफ्ते आप लोगों पर अपनी पर्सनालिटी की एक अलग छाप छोडऩे में कामयाब होंगे। इसके अलावा फैमिली और फ्रेंड्स को लेकर भी ये हफ्ता काफी अच्छा बीतने वाला है। इनके साथ छोटी-मोटी पार्टी भी आप एंज्वॉय कर सकते हैं या हो सकता है कि कहीं आसपास की आउटिंग भी आप प्लान कर सकते हैं। ये आउटिंग आपके मूड को रिफ्रेश करने का काम करेगी।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : इस हफ्ते आप अपनी टीम के साथ बहुत अच्छे से काम करेंगे। यही नहीं, बेहतर को-ऑर्डिनेशन की वजह से आप इस हफ्ते ऑफिस की ओर से आने वाली बड़ी प्रॉब्लम्स को भी आसानी के साथ सॉल्व कर पाने में कामयाब होंगे। आप जबरदस्त ऊर्जा के धनी हैं। आगे बढने में आपको इसी ऊर्जा की मदद मिलेगी। बेहद आसानी से आप दी गई डेडलाइंस पर काम को पूरा कर सकेंगे। इन स्थितियों में गणेशा पूरी तरह से आपके साथ हैं। इनके साथ आपका परिवार भी आपको जीत के लिए प्रोत्साहित करने में अपना पूरा फर्ज निभाएगा। ऐसे में काम के भार को देख हार मत मानिएगा, एक छोटा सा प्रयास आपको सफल बनाएगा।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही फ्रंट से आप बीते हुए समय में बहुत सी चीजें बिखरी हुई छोड़ आए हैं। इस हफ्ते आपके पास मौका भी है और दस्तूर भी। तो उठ जाइए और समेट लीजिए उन सभी बिखरी हुई चीजों को, ताकि जिंदगी में सबकुछ अब स्टेबल हो सके। यही वो वक्त है जिसका आपको लंबे समय से इंतजार था। वो ऑफीशियल प्रोजेक्ट जिनको आपने बीच में ही अधूरा छोड़ दिया था, उन्हें अब पूरा कर डालिए। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि आप बहुत कठिन परिश्रमी हैं और मेहनत करने से कभी भी पीछे नहीं हटते हैं, तो एक बार फिर से खुद को साबित करिए और डेड लाइंस पर सभी कामों को पूरा करके अपनी क्षमता का जवाब दें।

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : ये हफ्ता आपके लिए कई यात्राओं का दौर लाएगा। इसी के साथ आपको मौका मिलेगा कई नए लोगों से मिलने का भी। इस दौरान आपका मूड भी काफी अच्छा रहने वाला है, लेकिन इन सबके साथ अभी भी बहुत कुछ ऐसा पीछे रह गया है जिसको आपको सॉल्व करने की जरूरत है। ऐसे में आपको अपने कमिटमेंट्स को प्राथमिकता के आधार पर बांटना होगा और ये डिसाइड करना होगा कि सबसे ऊपर किसकी खुशी को रखना है। उसके बाद आपको ये भी देखना होगा कि किसकी उम्मीदों को पूरा कर पाने में आप कामयाब होंगे। अगर कुछ ऐसा है जो आपके वश में न हो, तो उसको हाथ में लेने से कोई फायदा नहीं है।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : इस हफ्ते आपको आपको शत्रुओं से सावधान रहने की बहुत जरूरत है। इसी के साथ खर्चे भी आपके पास दबे पांव बहुत तेजी के साथ आने वाले हैं। इन दोनों ही परिस्थितियों से आपको सावधान रहने की जरूरत है। खर्चों के नाम पर आप अपने प्यार को खुश करने के लिए महंगे तोहफों के बारे में सोच सकते हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि प्यार को प्यार से मनाएं, महंगे तोहफों से नहीं। ऐसा करने से आपकी जेब हल्की होगी और सामने वाले की उम्मीदें भारी होंगी। गणेशा कहते हैं कि इन दो चीजों में अगर आपने सावधानी बरत ली तो आगे सबकुछ बहुत अच्छा होने वाला है।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : आने वाले समय में आपके लिए ढेरों परिक्षाएं बाहें फैलाएं खड़ी हैं, लेकिन याद रखिए कि इन परिक्षाओं में अगर आप कामयाब हो गए तो उसके बाद आने वाला समय आपके लिए और भी ज्यादा अच्छा होने वाला है। याद रखिए कि ये अच्छाई आपके आर्थिक और बौद्घिक विकास से जुड़ी होगी। वहीं दूसरी ओर आपके पास अभी अपनी खुशियों का एक बड़ा शेयर है, जिसको आपको भुनाना है। ये शेयर है आपके परिवार का। आपके इसी कामयाबी भरे दौर का आपके परिवार को भी बेसब्री के साथ इंतजार है। वे सब इस इंतजार में हैं कि कब आपकी मेहनत को वे आपके साथ सेलिब्रेट करेंगे।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : गणेशा कहते हैं कि अब आप पूरी तरह से खुश हैं। मानसिक संकीर्णता को आपने खुद से बहुत पीछे छोड़ दिया है और फैसला कर लिया है दुनिया को बड़े और बदले हुए नजरिए के साथ देखने का। आपका यही कदम आपको कामयाबी की ओर लेकर जाने वाला है। यही नहीं, इसी नजरिए के साथ आप अपने परिवार और दोस्तों का दिल तो जीतेंगे ही, साथ ही साथ ऑफिस में पुराने अधूरे पड़े कामों को भी पूरा करेंगे और सभी की तारीफ के हकदार भी बनेंगे। आपका ये बदला हुआ स्वभाव आपको कई नई उपलब्धियों में धनी बनाएगा और कामयाबी की ओर लेकर जाएगा। गणेशा आपके साथ हैं।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : आपमें गजब की आत्मशक्ति है और इसी शक्ति के बल पर आप मटीरियल और स्प्रिचुअल दोनों ही गोल्स को पूरा करने में कामयाब होंगे। अब जब आपको मिलेगी कामयाबी तो आपके अपने आपसे पार्टी की उम्मींद तो करेंगे ही। कहने का मतलब है कि जल्दी-जल्दी अपने लक्ष्यों तक पहुंचिए, क्योंकि पार्टी टाइम आपका इंतजार कर रहा है और उससे भी ज्यादा आपके इस दौर कर इंतजार कर रही है आपकी फैमिली और आपके फ्रेंड्स। इस कामयाबी की राह पर सभी आपके हमराही बनना चाहते हैं और सही भी है कि असली सेलिब्रेशन तो अपनों के साथ ही होता है।

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : आप काफी बुद्धिमान हैं, तो खुद ही इस चीज का अंदाजा लगा सकते हैं कि आपकी कामयाबी में आखिर पीछे किस चीज की कमी रह गई। आपसे जुड़ा हर कोई आपको कामयाब होते देखना चाहता है। गणेशा भी आपसे ऐसी ही उम्मीद रखते हैं। इतना ही नहीं, आपका परिवार भी आपकी क्षमताओं को बहुत अच्छी तरह से जानता है और आपको उन क्षमताओं पर खरा उतरता हुआ देखना चाहता है। कामयाबी की इस राह पर आपके अपने आपके साथ हैं। इसी के साथ खर्चों पर थोड़ा ध्यान देने की भी जरूरत है। अनावश्यक खर्चों को बचाकर भी परिवार व दोस्तों को खुश रखा जा सकता है। आपको इस बात को समझने की जरूरत है।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : समय बदलने के साथ आपके दिमाग में कई बातें और योजनाएं हैं भविष्य को लेकर। कई घरेलू और ऑफीशियल इशूज भी ऐसे हैं, जिन्हें आपको सुलझाना है। इन कामों में अब आपको सबसे ज्यादा जरूरत पड़ेगी धैर्य की। ताकि अपनी योजनाओं को पूरा सोच-विचार के साथ काम में ला सकें और संबंधित सभी इशूज को सॉल्व कर सकें। इन मामलों के सुलझते ही आपके जीवन में सफलताओं के कई नए द्वार खुल जाएंगे और यहां से होगी आपके जीवन की नई शुरुआत। इसी के साथ आपके परिवार के बड़े-बुजुर्ग भी आपकी ओर आशा से देख रहे हैं कि आप उनको भी अपना कुछ समय देंगे।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : इस हफ्ते आपका पूरा ध्यान पैसों पर होगा। आप अपने भविष्य को मजबूत करने के लिए खुद को आर्थिक रूप से बेहद ताकतवर बनाना चाहते हैं। ऐसे में आपकी जरा सी सूझ-बूझ आपको इस मामले में कामयाबी दिला सकती है। इसी के साथ आपके समय का एक बड़ा हिस्सा आपके परिवार को खुश करने के बीच भी बीतेगा। उनकी खुशियों के लिए आप छोटी-मोटी आउटिंग या शॉपिंग भी कर सकते हैं। पर ध्यान दें कि शॉपिंग भी बहुत ज्यादा एक्सेस में न हो, वरना इसका बड़ा खामियाजा आपकी जेब को भुगतना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति भी हल्का-फुल्का सजग रहने की भी जरूरत है।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : इस हफ्ते आपकी पर्सनालिटी का एक अलग ही रूप देखने को मिलेगा। आप फन लविंग हैं और बेहद एनर्जेटिक भी। ये बात इस हफ्ते लोगों को मालूम पड़ जाएगी। आपको खुद ही अपने आप में इस बात का अहसास करना होगा कि आपके अंदर बहुत ताकत है और इसी ताकत के बल पर आप जो भी चाहें वो कर सकते हैं। आपने आगे के लिए भी बहुत कुछ सोच रखा है। गणेशा कहते हैं कि ये सही वक्त है उन सभी सोची हुई चीजों को पूरा करने का और कमर कसकर आगे बढने का। किसी भी हाल में आप हार नहीं मान सकते। आपका परिवार आपके साथ है, जो आपकी सबसे बड़ी ताकत है।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.