IPL खेलने के लिए इस खिलाड़ी को हर दिन देना पड़ेगा 3 लाख रुपये जुर्माना

2017-02-02T11:47:05Z

आईपीएल का दसवां सीजन शुरु होने में कुछ महीने ही बचे हैं। मैच खेलने के बदले खिलाड़ियों को करोड़ों रूपये मिलते हैं लेकिन इस बार मामला थोड़ा उल्‍टा है। जी हां इस सीजन में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जिन्‍हें खेलने के बदले अपनी जेब से पैसा देना होगा।

मैच खेलने पर देंगे जुर्माना
आईपीएल 10 के लिए फरवरी के आखिरी में खिलाड़ियों की नीलामी होगी। हर सीजन की तरह इस बार भी खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसने वाला है। इन खिलाड़ियों को करोड़ों की रकम तो मिलेगी लेकिन कुछ के लिए यह निराशाजनक भी हो सकता है। जी हां इंग्लिश खिलाड़ियों के लिए यह सीजन कुछ खास नहीं रहने वाला है। क्योंकि इंग्लैंड का कोई भी खिलाड़ी आईपीएल खेलता है तो ईसीबी उससे जुर्माना वसूलेगा। इसका सबसे ज्यादा नुकसान इंग्लिश आलराउंडर बेन स्टोक्स को होगा।
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का अड़ंगा
खबरों की मानें तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) का रुख अपने खिलाडियों को आईपीएल 2017 में भेजने का नहीं है और इसके लिए ईसीबी ने उन पर लगाम कसने की तैयारी भी कर ली है। इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स यदि आईपीएल 10 में खेलते हैं तो उन्हें ईसीबी को 1 लाख पाउंड यानी करीब 85 लाख रुपए भरने होंगे। इस हिसाब से स्टोक्स को प्रतिदिन 3,500 पाउंड यानी करीब 3 लाख रुपए की राशी बतौर पेनल्टी भरनी होगी। स्टोक्स ने अपना बेस प्राइस 2,38,000 पाउंड (2 करोड़ रुपए) रखा है। अगर स्टोक्स अपने बेस प्राइस पर ही बिकते हैं, उनके हाथ में बहुत कम रकम आएगी। जुर्माने के अलावा स्टोक्स को टैक्स और अन्य फीस भी भरनी होगी।
इसी समय होता है काउंटी क्रिकेट
ईसीबी ने हमेशा ही आईपीएल में खेलने वाले खिलाडिय़ों पर काफी शुल्क लगाया है। इसका कारण है कि इस दौरान इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेला जाता है। स्टोक्स फिलहाल 7 लाख पाउंड के अनुबंध पर है और आईपीएल के दौरान हर दिन 0.5 फीसदी का जुर्माना झेलेंगे। बेन स्टोक्स ने हाल ही में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी टीमों की नजरें स्टोक्स पर होंगी। स्टोक्स की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनके लिए बड़ी बोली लगने की संभावना है। स्टोक्स में विराट कोहली की टीम आरसीबी भी दिलचस्पी दिखा चुकी है। इसके अलावा कोलाकाता और किंग्स इलेवन पंजाब भी इस खिलाड़ी में रुचि रखे हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.