-रेल सप्ताह समारोह में सम्मानित किए गए रेल अधिकारी व कर्मचारी

ALLAHABAD: एनसीआर हेड क्वॉर्टर सूबेदारगंज में बुधवार को वार्षिक 63वें रेल सप्ताह समारोह का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ जीएम एनसीआर एमसी चौहान व महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर कानपुर को बेस्ट स्टेशन और राजा की मंडी को साफ-सफाई में सबसे बेहतर स्टेशन घोषित किया गया। इस अवसर पर जीएम एनसीआर ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले मण्डलों, विभागों, कारखानों, स्टेशनों, अधिकारियों को पुरस्कार प्रदान किया।

उपलब्धियों पर चर्चा

जीएम एमसी चौहान ने कहा कि रेल सप्ताह का आयोजन भारतीय रेल के शुभारंभ, उत्थान व गरिमामयी विकास यात्रा को आत्मसात करने का समय है। जीएम ने एनसीआर के उपलब्धियों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि मिशन जीरो स्पैड प्रोग्राम के तहत एनसीआर ने 2016-17 में 08 केसों की तुलना में वर्ष 2017-18 में जीरो केस दर्ज किये जो एक अभूतपूर्व उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि कुंभ मेले के लिए इलाहाबाद क्षेत्र में 2,138 करोड़ की लागत से 54 कार्य करवाए जा रहे हैं, जो अक्टूबर और नवंबर तक पूरे कर लिए जाएंगे।

इन्हें मिला अवॉर्ड

इस अवसर पर इलाहाबाद मण्डल को सर्वोत्तम स्टेशन प्रमाण पत्र कानपुर स्टेशन, रेल पथ (ट्रैक) शील्ड, समग्र इंजीनियरिंग दक्षता शील्ड, रनिंग रूम एवं ड्राइवर लॉबी शील्ड (संयुक्त रूप से) दिया गया। इलाहाबाद एवं आगरा मण्डल, इलेक्ट्रिक लोको शेड शील्ड (इलाहाबाद मण्डल), ट्रैकशन डिस्ट्रीब्यूशन शील्ड इलाहाबाद एवं झांसी मंडल को दिया गया। सर्वोत्तम स्टेशन प्रमाण पत्र कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन को तथा स्टेशन साफ-सफाई शील्ड राजा की मण्डी को दिया गया। इस दौरान एनसीआर के 74 अधिकारियों एवं 152 कर्मियों को भी रेल सेवा में महत्वपूर्ण योगदान के लिए उत्कृष्ट सेवा प्रशस्ति पत्र एवं नकद पुरस्कार प्रदान किया गया। इसमें इलाहाबाद जंक्शन पर तैनात सीटीआई डोरी लाल शर्मा भी शामिल रहें। इन्हें जीएम एनसीआर एमसी चौहान ने सम्मानित किया। इस अवसर पर आगरा, झांसी और इलाहाबाद मंडल के डीआरम व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive