राज्य शैक्षिक उत्कृष्टता पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

सीएम ने आनन्दम सिलेबस से संबन्धित बुक्स का भी किया विमोचन

देहरादून,

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने थर्सडे को रिंग रोड स्थित किसान भवन में पॅ। दीनदयाल उपाध्याय राज्य शैक्षिक उत्कृष्टता पुरस्कार वितरण समारोह में पार्टिसिपेट किया। उन्होंने मेधावी स्टूडेंट्स और बेस्ट स्कूल्स को पुरस्कार देने के साथ ही आनन्दम सिलेबस से सम्बन्धित बुक्स का भी विमोचन किया।

टॉपर स्टूडेंट्स को नकद पुरस्कार

सीएम ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2018 में हाईस्कूल, इण्टर की बोर्ड परीक्षा में पहले 10 पॉजिशन प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को सम्मानित किया। हाईस्कूल में फ‌र्स्ट, सेकेंड, थर्ड पॉजिशन पाने वाले स्टूडेंट्स को क्रमश: 15 हजार,11 हजार और 8 हजार रुपये नकद व सर्टिफिकेट दिए गए। चौथ्री से दसवीं पॉजिशन पाने वाले स्टूडेंट्स को 5100 रुपये व सर्टिफिकेट दिए गए। 12वीं की परीक्षा में फ‌र्स्ट, सेकेंड, थर्ड पॉजिशन पाने वाले स्टूडेंट्स को क्रमश: 21 हजार,15 हजार, 11 हजार रुपये की धनराशि और सर्टिफिकेट, सीएम ट्रॉफी, 6-6 बुक्स का सेट दिया गया। चौथी से दसवीं पॉजिशन पाने वालों को 5100 रुपये नकद और सर्टिफिकेट दिए गए।

टॉप स्कूल को 10 लाख

उत्कृष्ट विद्यालय पुरस्कार के अन्तर्गत इंटर स्तर पर फ‌र्स्ट पॉजिशन पाने वाले स्कूल को सीएम ने 10 लाख, सेकेंड को 5 लाख, थर्ड प्राइज पाने वाले स्कूल को 3 लाख, 10वीं स्तर पर फ‌र्स्ट स्कूल को 8 लाख, सेकेंड स्कूल को 4 लाख, थर्ड स्कूल को 2 लाख और सीएम ट्रॉफी दी गई। पर्यावरण के क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए जीआईसी वोदनी चमोली, जीआईसी कठगरिया हल्द्वानी, जूनियर हाईस्कूल मटीना बागेश्वर को एक-एक लाख रुपये दिये गये।

Posted By: Inextlive