-सुबह को कथा और शाम को मंदिरों में हुआ भजन संध्या का आयोजन

BAREILLY :

श्री कृष्ध जन्माष्टमी के बाद अब मंदिरों में श्रीमद भागवत कथा और शाम को मंदिरों में भजन संध्या का आयोजन हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। इस मौके पर श्रीहरि मंदिर और श्री बांके बिहारी मंदिर में अलग-अलग कार्यक्रम हुए। श्री हरि मंदिर में जहां सुबह को भक्तमाल की कथा और शाम को भजन संध्या हुई। मंदिरों में चलने वाला आयोजन 17 सितम्बर राधा रानी प्राकट्य उत्सव तक चलेगा।

भेदभाव को दूर करना सिखाया

श्री हरि मंदिर में 58वां श्री राधाष्टमी के अन्तर्गत भजन संध्या का आयेाजन किया गया। जिसमें अतुल कृष्ण शास्त्री ने भजन संध्या में हरि नाम संकीर्तन का आश्रय जीव को कलिकाल के कलिमलों से मुक्त करता है, जो जीव भाव तन्मयता से नाम रस संकीर्तन में डूब जाता है। इस मौके पर सेवा कुंज प्यार है जीवन का सहारा है, श्याम प्रकट भई बरसाने, तेरा भरोसा मेरी लाडली मोहे चाकर राखो, तेरी गलियों का आशिक हूं, लाडली अदभूत नजारा तेरे बरसाने में हैं, आदि भजनों को सुनाया। सुबह को पं। रामदेव शास्त्री ने भक्त माल की कथा में सवरी के प्रसंगों के माध्यम से समाज के भेदभाव दुआ जैसी भावना को दूर करने का प्रयास किया। इस मौके पर सतीश खट्टर, रवि छावड़ा, संजय आनंद, जितिन दुआ, अश्वनी ओबराय और गोविन्द तनेजा आदि मौजूद रहे।

आजा आजा रे कन्हाई तेरी याद आई

राजेंद्र नगर बरेली स्थित श्रीबांके बिहारी मंदिर में चल रहे वार्षिकोत्सव के अंतर्गत वेडनसडे को भजन सम्राट विनोद अग्रवाल ने दिव्य भजन संध्या का आयोजन किया। कृष्ण गोविंद गोपाल नंदलाल कृष्ण गोविंद गोविंद गोपाल नंदलाल की मधुर धुन से प्रारंभ हुई भजन संध्या में विनोद ने एक से बढ़कर एक भावपूर्ण भजनों को सुनाया। भजनों में मुख्य रूप से 'आजा आजा रे कन्हाई तेरी याद आई' 'जो तुमको भूल जाए वह दिल कहां से लाऊं' किस से नजर मिलाऊं तुम्हें देखने के बाद' न जी भर के देखा न कुछ बात की बड़ी आरजू थी मुलाकात की' 'हर सांस में सुमिरन हो तेरा यूं बीत न जाए जीवन मेरा' 'गोविंद चले आओ गोपाल चले आओ' 'रूप सलोना देख श्याम की सुध बुध मेरी खोई नी में कमली होई नी में कमली होई आदि भजनों पर श्रद्धालु कभी भाव विभोर हो गए। भजन संध्या में श्रद्धालु देर रात तक भजनों का आनंद लेते रहे। मीडिया प्रभारी जगदीश भाटिया ने बताया कि थर्सडे को अहमदाबाद से पधारे नंदकिशोर शर्मा उर्फ नंदू भैया जी की भजन संध्या मंदिर परिसर में रात्रि 8:00 बजे से होगी। कार्यक्रम में सुरेश पाठक, जगदीश भाटिया, विजय गुप्ता, विजय बंसल, दिनेश तनेजा, मनोहर लाल, दीपक भाटिया, रमेश खानीजो और होशियार सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive