-तीन हजार युवतियों और बच्चों ने 1060 बंदियों से मुलाकात की

-सुबह चार बजे से लगी लाइन, ट्रैफिक पुलिस व थाने का फोर्स तैनात

आगरा। भाईदूज पर भाइयों का टीका करने को जिला और केंद्रीय कारागार पर मंगलवार को बहनों की भीड़ उमड़ी। जिला जेल पर सुबह चार बजे से मुलाकात की पर्ची लगाने को लाइन लगनी शुरू हो गई थी। उधर, सेंट्रल जेल पर भी कई सौ मुलाकाती पहुंचे।

दूरदराज जिलों से पहुंचे

जिला जेल पर मुलाकात के लिए अलीगढ़, हाथरस, फीरोजाबाद, मैनपुरी एवं भरतपुर समेत अन्य जिलों से लोग आए थे। पहली और दूसरी शिफ्ट में मुलाकात की पर्ची लगाने के लिए महिलाओं ने सुबह चार बजे से जेल परिसर में पहुंचकर डेरा डाल दिया। सुबह आठ बजे के बाद मुलाकातियों की भीड़ उमड़ने लगी। मुलाकात की पर्ची बनाने के लिए सभी पांच काउंटर खुले रहे।

बड़ी संख्या में तैनात रहा फोर्स

जिला जेल अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने बताया 1060 बंदियों से मुलाकात के लिए 2200 महिलाएं एवं 805 बच्चे आए। अव्यवस्था नहीं फैले इससे निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुरुष एवं महिला पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। जेल के मुख्य द्वार पर पूर्व में वाहनों के खड़ा होने और भीड़ के चलते जाम की स्थिति पैदा हो जाती थी। इस बार सुबह आठ बजे से ही दो ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। इससे उक्त मार्ग पर जाम नहीं लगा। वहीं, केंद्रीय कारागार में 400 बंदियों से मुलाकात के लिए 450 महिला, 98 बच्चे और 170 पुरुष पहुंचे।

तीन दर्जन से अधिक महिला अपराध से संबंधित बंदी

जिला जेल में जिन भाइयों का टीका करने बहनें पहुंची। उनमें तीन दर्जन से अधिक बंदी महिला अपराध से संबंधित आरोपों में निरुद्ध हैं। किसी पर दुष्कर्म, कोई छेड़छाड़ तो किसी पर दहेज के लिए हत्या का आरोप है।

Posted By: Inextlive