- भुगतान न होने से नाराज किसान यूनियन के मेंबर्स ने दी सरैया डिस्टलरी पर ताला लगाने की चेतावनी

- बारह सूत्रीय मांग को लेकर तहसीलदार को दिया ज्ञापन

CHAURI CHAURA: भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने तहसील अध्यक्ष केशरी ओझा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने तहसील पर 12 सूत्रीय मांगों को लेकर महापंचायत का आयोजित की। आखिर में उप जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

सोमवार के दिन भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता सुबह 11 बजे नारेबाजी करते हुए चिलचिलाती धूप में चौरी चौरा तहसील मुख्यालय पर पहुंचे। यहां उन्होंने महापंचायत लगाई। जिसे संबोधित करते हुए तहसील अध्यक्ष केशरी ओझा ने कहा कि सूखा राहत का चेक लेने के लिए किसानों को तहसील का चक्कर लगाना पड़ रहा है। तहसीलकर्मी किसानों का शोषण कर रहे हैं। जिसे भाकियू बर्दाश्त नहीं करेगा।

बकाया अदा करें मिल

उन्होंने कहा कि दुधई फार्म काबिज किसानों को की जमीन पर भू माफियाओं की नजर गड़ी हुई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि गन्ना किसानों का बकाया पैसा सरैया शुगर मिल ने अगर जल्द ही भुगतान नहीं किया, तो भाकियू डिस्टेलरी गेट पर पूर्व की तरह ताला लगाकर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगा। महा पंचायत का संचालन ब्लाक अध्यक्ष फेकू गुप्ता ने किया। उक्त अवसर पर राजाराम, रामवृक्ष, हरीलाल, रामानुज, सोहन, धनावती देवी, प्रेमचन्द, सोनमती आदि लोग उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive