किटी के नाम पर लोगों को करोड़ों का चूना लगाकर हो गई थी फरार

देहरादून, किटी के नाम पर करोड़ों का चूना लगा फरार चल रही भावना शर्मा को पुलिस नें मुंबई से गिरफ्तार किया है। भावना के खिलाफ पीडि़तों ने नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस इससे पहले छह आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब पुलिस को इनके सहयोगियों की तलाश है, लेकिन अभी तक गिरफ्तार हुए पीडि़तों के पैसे इनसे बरामद नहीं हो पाए हैं।

ऊं सांई राम के नाम से थी किटी

पीडि़तों से मिली जानकारी के मुताबिक भावना शर्मा ओम सांई राम के नाम से किटी चलाती थी। किटी के नाम पर सैकड़ों लोगों से भावना करीब 10 करोड़ की रकम वसूल चुकी थी, जब किटी की धनराशि वापस देने का समय आया, तो भावना लोगों को धमकाने लगी। जब भावना के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज हुआ तो वह 25 अप्रैल को देहरादून से गायब हो गयी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर दबिश देनी शुरू की। आरोपी के मोबाइल नंबर को ट्रेस किया गया, तो लोकेशन अलग-अलग राज्यों में मिली। जिसके बाद भावना को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया।

सहयोगियों की तलाश

अब तक पुलिस सात आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन इनके एक भी सहयोगी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। नहीं किसी से कोई पूछताछ की गयी है। किटी संचालिका पीडि़तों के पैसों से अपने एश आराम और शौक भी पूरे कर चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों को सलाखों के पीछे डाल तो दिया है, लेकिन इनसे पीडि़तों के पैसे बरामद नहीं कर पायी।

ये हैं सलाकों के पीछे

केस नंबर एक

साहिबा जैन और निशांत जैन बाला जी नाम से किटी चलाते थे। करीब 50 करोड़ का फटका लगाने के बाद इनके खिलाफ पीडि़तों ने थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया, पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

केस नंबर दो

सोनिया मिट्टा हरे कृष्णा के नाम से किटी का काम करती थी। करीब एक करोड़ का फटका लगाने के बाद पीडि़त ने आरोपी के खिलाफ थाना पटेलनगर में मुकदमा दर्ज किया और सलाखों के पीछे भेजा।

केस नंबर तीन

गुंजन और संदीप सांई किटी के नाम से संचालन करती थे। करीब डेढ़ करोड़ की रकम ठगने के बाद पीडि़त ने आरोपी के खिलाफ थान पटेलनगर में मुकदमा दर्ज किया और सलाखों के पीछे भेज दिया।

केस नंबर चार

पूनम कौर सुखमनी नाम से किटी का संचालन करती थी। करीब 5 करोड़ की रकम ठगने के बाद आरोपी के खिलाफ पीडि़तों ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया और पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया।

केस नंबर पांच

सुनीता खत्री फाइव स्टार नाम से किटी संचालन का काम करती थी। करीब चार करोड़ का फटका लगाया आरोपी के खिलाफ पीडि़तों ने नेहरू कॉलोनी और पटेलनगर में तहरीर दी मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया।

-------

भावना शर्मा को लेकर फिलहाल कोई बयान नहीं दे सकती। जो अन्य आरोपी थे, उन्हें जेल भेजा जा चुका है।

श्वेता चौबे, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive