भीम आर्मी प्रमुख ने 20 दिसंबर में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

पुलिस-प्रशासन अलर्ट, ईरा गार्डन में समर्थकों के साथ पहुंचे चंद्रशेखर

Meerut। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रविवार मेरठ पहुंचे। यहां उन्होंने ब्रह्मापुरी थाना क्षेत्र स्थित ऐरा गार्डन में 20 दिसंबर की हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की। चंद्रशेखर के मेरठ पहुंचने की खबर पर पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया। आनन-फानन में कई थानों की पुलिस ने ईरा गार्डन को घेर लिया।

सहारनपुर से पहुंचे मेरठ

तिहाड़ जेल से छूटने के बाद चंद्रशेखर पहले दिल्ली की जामा मस्जिद पर पहुंचे थे। जहां से उन्होंने मेरठ आने की कोशिश की लेकिन उन्हें मेरठ में एंट्री नहीं दी गई। पुलिस-प्रशासन ने उन्हें रोक दिया जिसके बाद चंद्रशेखर सीधे सहारनपुर निकल गए। रविवार को सहारनपुर से मेरठ पहुंचे चंद्रशेखर ने 20 दिसंबर की हिंसा के दौरान मारे गए लोगों के घर जाने की कोशिश की जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया। जिसके बाद नूरनगर स्थित ईरा गार्डन में एक मकान में चंद्रशेखर ने मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें मदद का भरोसा दिया।

पुलिस ने थमाया नोटिस

ईरा गार्डन पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख ने में इस दौरान चंद्रशेखर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लोकतांत्रिक देश में तानाशाही नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि कोर्ट ऐसा माध्यम है जहां सब एक समान हैं। हिंसा के दौरान जिन जनपदों में लोग मारे गए हैं उन जनपदों के अधिकारी जल्द ही कोर्ट में तलब किए जाएंगे। सीएए और एनआरसी पर जमकर भड़कते हुए उन्होंने दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठे लोगों की वकालत की। इस दौरान बदर अली आदि मौजूद थे। पुलिस ने चंद्रशेखर आजाद को धारा 144 के उल्लंघन का नोटिस भी इस दौरान थमा दिया। एसपी सिटी डॉ। एएन ंिसंह ने कहा कि संवेदनशील क्षेत्र में चंद्रशेखर आजाद के दौरे के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Inextlive