इम्पैक्ट

-लखनऊ से हल्द्वानी जा रहीे लखनऊ डीएम के पेशकार की पत्नी और बेटे की हुई थी मौत

-हाइवे और कच्ची जमीन का अंतर बना हादसे का कारण

>

BAREILLY :

भोजीपुरा में हुए वोल्वो बस हादसे के बाद हाइवे पर रोड किनारे गड्ढे को अफसरों ने ठीक करा दिया है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने भोजीपुरा में हुए बस हादसे की इन्वेस्टिगेटिव न्यूज पब्लिश करते हुए दिखाया कि किस तरह कच्ची जमीन और हाइवे में 2 फुट का अंतर हादसे का कारण बना था। इस बस हादसे में लखनऊ डीएम के पेशकार की पत्नी और बेटे की जान चली गई थी जबकि 10 अन्य यात्री घायल हो गए थे।

मिट़टी डालकर दोनों तरफ से किया ठीक

हादसे के बाद हाइवे और कच्ची रोड में दो फुट के अंतर को अफसरों ने दोनों तरफ से ठीक करा दिया है। रोड किनारे मिट्टी डलवाकर दोनों तरफ नई रोड भी आधा किलोमीटर तक बनवा दी है। जिससे अब वहां से निकलने वालों को आसानी हो गई है।

6 मई को हुअा था हदसा

ज्ञात हो लखनऊ के आलमबाग डिपो की वोल्वो बस काठगोदाम के लिए 35 यात्रियों को लेकर निकली थी। भोजीपुरा थाने के पास 6 मई को सुबह 4:20 बजे बस का पहिया हाइवे से उतरकर रोड के नीचे दो फुट गहरे कच्चे गड्ढे में चला गया और बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 16 वर्ष के बच्चे आदित्य और उसकी मां 48 वर्षीय आशा कार्की की मौत हो गई। उसके पिता तुलाराम और बस में सवार 10 यात्री घायल हो गए। हादसे का शिकार हुआ यह परिवार लखनऊ से हल्द्वानी में अपने एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने जा रहा था। तुलाराम लखनऊ में डीएम के पेशकार के पद पर तैनात है। हादसे के समय बस ड्राइवर विनोद ने रॉन्ग साइड यानि लेफ्ट साइड से एक अनजान ट्रक को ओवर टेक करने की कोशिश की। इस कोशिश में बस का अगला बायां चक्का सड़क से नीचे उतर गया। यहां कच्ची जमीन से सड़क की ऊंचाई में करीब दो फुट का अंतर था।

--------------

रोड किनारे कोई भी वाहन उतर जाता था तो हादसा निश्चित था यह हाइवे पहले इसी तरह से बनाया गया था। लेकिन अब हादसे के बाद अफसरों की आंखे खुली तो उन्होंने ठीक करा दिया है। अच्छा काम किया है।

मनोज कांडपाल, स्थानीय निवासी

===

जिस समय हाइवे बना था उसी समय ठीक करके बनाना चाहिए था। हाइवे का जो काम अब कराया गया है इसे पहले कराना चाहिए। हाइवे को चेकिंग के लिए टीम रखनी चाहिए।

कमरुद्दीन

Posted By: Inextlive