- होली को लेकर भोजपुरी सांग की बढ़ी डिमांड

- शहर में जगह-जगह बज रहा तमंचे पर होली

PATNA: पटना सहित पूरे स्टेट में होली की अलग ही मस्ती होती है। बात कपड़ाफाड़ होली, बुढ़वा होली की हो या फिर होली के भोजपुरी गीतों की, सबका इंपॉर्टेस है। पटना के मार्केट से लेकर बसों और ऑटो रिक्शा तक में इन दिनों होली के गीत बज रहे हैं। मार्केट में होली के भोजपुरी गाने के कैसेटों और सीडीज की भरमार है। वैसे तो भोजपुरी के कई गायक हैं, पर इस बार के होली में पवन सिंह, खेसारी लाल, कल्लू उर्फ अरविंद अकेला के गाने डिमांड में हैं। वहीं, भरत शर्मा व्यास, मनोज तिवारी, कल्पना और देवी के गानों को भी लोग लाइक कर रहे हैं।

होली पर भोजपुरिया खुमारी

पटना मार्केट के सीडी सेंटर्स में नए-पुराने फाग गीतों के संग्रह बिक रहे हैं। नए गाने इन दिनों मार्केट में जहां ज्यादा सुनने को मिल रहे हैं, वहीं पुराने और लोकप्रिय सिंगर्स के गाने भी डिमांड में हैं। होली की सीडी ख्भ् से क्0भ् रुपए तक में बेची जा रही है।

म्0 से अधिक एलबम डिमांड में

भोजपुरी वीडियो व‌र्ल्ड के संचालक राकेश मोहन ने बताया कि होली में ट्रेडिशनल बेस्ड फाग गीतों की डिमांड ज्यादा होती है। इस बार फोक सिंगर खेसारी, कल्लू उर्फ अकेला के गाए फाग गीतों की डिमांड ज्यादा है। खेसारी लाल के गीत बहुत पॉपुलर हैं। भोजपुरी एंकर रवि रंजन के अनुसार भोजपुरी गीतों की असली धूम होली में ही देखने को मिलती है। रवि ने बताया कि हर साल दर्जनों एलबम मार्केट में आते हैं, जो पूरे सीजन बजते रहता है। इस मौसम म्0 से अधिक सीडी व डीवीडी की डिमांड में बनी हुई है।

तीन महीने पहले हो चुकी रिकॉर्डिग

बीबीजी स्टूडियो के संचालक मुकेश कुमार सिन्हा ने बताया कि तीन माह पहले ही फाग गीतों की रिकार्डिग हो चुकी है। फोक सिंगर खेसारी लाल की एलबम भऊजी रंग डाल धीरे-धीरे और पवन सिंह के धीरे-धीरे रंग डाल रे देवरा, राजेन्द्र रंगीला का होली के नशा, प्रदीप आवारा घूमत-घूमत आ गइल रे होली फाग गीतों की रिकार्डिग तीन महीने पहले ही हो चुकी है, जो यूपी-बिहार में खूब पॉपुलर है। बाकरगंज के सीडी बिक्रेता कपिल शर्मा के अनुसार पटनाइट्स नए सिंगर को खूब पसंद कर रहे हैं। खेसारी लाल के दबंग देहाती होली, पवन सिंह के रंग डालब विधायक जी दिलों दिमाग में बैठा हुआ है। वहीं, हिंदी फिल्मों की गानों की तर्ज पर भोजपुरी रिमिक्स भी खूब पसंद की जा रही है।

इनकी मची है धूम

- खेसारी लाल का दबंग देहाती होली

- पवन सिंह का रंग डालब विधायक जी

- मोहन राठौर का होली में गऊंवा गरम गोरी मत पहीन ड्रेस छलकऊवा

- मनोज तिवारी का अंगना में पिसेली हरदिया

- कल्पना का ननद हो आव खेलअ रंगवा अबिरिया, भऊजी हो खेलल जाओ रंगवा अबिरिया

- तमंचे पर होली भोजपुरी सांग

- बलम पिचकारी जो तूने मुझे मारी का भोजपुरी रिमिक्स

- टली डांस का भोजपुरी रिमिक्स

- वन टू का फोर, फोर टू का वन का रिमिक्स

Posted By: Inextlive