साइबर क्राइम के मामले में सामने आया है तीनों का नाम

पांच साल पहले एटीएम से पैसा निकलने का है मामला

ALLAHABAD: मध्य प्रदेश के भोपाल जिले की पुलिस ने मंगलवार को शहर में कई स्थानों पर छापेमारी कर तीन युवकों को पकड़ा। सभी को पुलिस लाइंस लाकर पूछताछ की ही जा रही थी कि उनके परिजन भी वहां पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने उन्हें शांत कर वापस भेजा।

पुलिस लाइंस में की पूछताछ

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकनिरातुल चौफटका निवासी गगन प्रकाश रेलवे से रिटायर्ड कर्मचारी हैं। उनका बेटा पवन प्रकाश जमीन का कारोबार करता है। अतरसुइया थाना क्षेत्र के गोलपार्क पर रहने वाला रहमान पुत्र हसमत इलेक्ट्रिक वेल्डिंग का काम करता है। उसका पड़ोसी शान पुत्र परवेज ठेकेदारी करता है। इन तीनों के विरुद्ध साइबर क्राइम का मामला होने की बात सामने आ रही है। मंगलवार सुबह भोपाल साइबर सेल के एसआई संदीप बघेल अपनी टीम के साथ इलाहाबाद आए। यहां एसएसपी से मिलने के बाद खुल्दाबाद व अतरसुइया में छापेमारी की। दबिश में पवन प्रकाश को पकड़ा गया। उसे पुलिस लाइंस लाया गया। इसके बाद फोन कर रहमान व शान को बुलाया गया। तीनों से काफी समय तक पूछताछ की गई।

परिजनों ने किया हंगामा

शाम को अचानक परिजन पुलिस लाइंस पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। उनका कहना था कि भोपाल पुलिस बता रही है कि पांच साल पुराना मामला है। एटीएम से पैसा निकला था, जिसमें तीनों के नाम प्रकाश में आए हैं। अब पुलिस इलाहाबाद की बजाय भोपाल में गिरफ्तारी दिखाना चाह रही है। ऐसे में उन्हें पुलिस की मंशा पर संदेह है।

साइबर क्राइम के मामले में तीनों को पकड़ा गया है। भोपाल से आई पुलिस टीम उन्हें अपने साथ ले गई है।

आनंद कुलकर्णी, एसएसपी

Posted By: Inextlive