-इंजर्ड स्टूडेंट को कराया गया ट्रॉमा सेंटर में एडमिट ,घटना के विरोध में सहपाठियों ने किया एग्जाम का बायकॉट

VARANASI:

बीएचयू के राजाराम हॉस्टल में रविवार की देर रात कुछ लोगों ने हर्षित सिंह की रॉड डंडों से पिटाई कर दी। इससे वह गंभीर रूप से इंजर्ड हो गया। एमएसडब्लू का यह स्टूडेंट एग्जाम की तैयारी में जुटा था, तभी अराजकतत्व पहुंच गए। अन्य स्टूडेंट्स ने जब तक उन्हें पकड़ते तब तक वे भाग निकले। रात में ही इंजर्ड को सर सुन्दरलाल हॉस्पिटल के इमरजेंसी वॉर्ड में एडमिट कराया गया। सीरियस होने पर सोमवार को ट्रॉमा सेंटर में रेफर कर दिया गया। डॉक्टर्स के अनुसार हालत स्थिर है, लेकिन अभी तक पूरी तरह होश में नहीं आया है। उधर इस घटना से नाराज सहपाठियों ने सोमवार को सेकेंड सेमेस्टर के एग्जाम का बायकॉट कर दिया। लंका थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दिया गया है। मारपीट की इस घटना को पिछले दिनों कैंपस में हुए बवाल से जोड़कर देखा जा रहा है। स्टूडेंट्स ने बताया कि इतेंद्र चौबे, विशाल सिंह, मारुतिनंदन तिवारी के साथ दो अन्य लोग कमरे में घुसे थे और पिटाई कर दी। स्टूडेंट्स ने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। फिलहाल हॉस्टल के पास एहतियातन पुलिस तैनात कर दी गई है।

एडमिनस्ट्रिेशन सीरियस

मारपीट की घटना को लेकर बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन भी सीरियस हो गया है। आईएमएस के डायरेक्टर प्रो। आरजी सिंह की अध्यक्षता में ऑफिसर्स की मीटिंग हुई। इसमें डिस्ट्रिक्ट एवं पुलिस एडमिनिस्ट्रेशन से अनुरोध किया गया कि दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करें और यह सुनिश्चित करें कि अराजक तत्व यूनिवर्सिटी में एंट्री ही नहीं कर सकें। यूनिवर्सिटी भी अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा। मीटिंग में चीफ प्राक्टर प्रो। सत्येंद्र सिंह, प्रो। एमके सिंह, प्रो। आरआर झा, प्रो। कुमार पंकज, प्रो। डीजीए खान, डॉ। सत्यपाल शर्मा, प्रो। ओपी राय प्रेजेंट रहे।

हॉस्टल के बाहर धरना

राजाराम हॉस्टल के स्टूडेंट पूरे दिन इंजर्ड स्टूडेंट का हालचाल लेते रहे। वहीं शाम को हॉस्टल के बाहर धरने पर बैठ गए। उनकी मांग थी कि जिन लोगों ने मारपीट की है उन्हें गिरफ्तार किया जाए। ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे कि परिसर में ऐसी स्थितियां नहीं उत्पन्न हों।

Posted By: Inextlive