-BHUBHU में एडमिशन के लिए काउंसिल में एक्सप‌र्ट्स रहेंगे मौजूद

-स्टूडेंट्स को बतायेंगे, कौन सा सब्जेक्ट है उनके लिए सही

में एडमिशन के लिए काउंसिल में एक्सप‌र्ट्स रहेंगे मौजूद

-स्टूडेंट्स को बतायेंगे, कौन सा सब्जेक्ट है उनके लिए सही

VARANASI: varanasi@inext.co.in

VARANASI: बीएचयू में नये सेशन में एडमिशन के लिए हर फैकल्टी में अंडर ग्रेजुएट और पीजी कोर्सेज के कटऑफ लिस्ट जारी किये जा रहे हैं। काउंसलिंग की डेट डिक्लेयर किया जाने लगा है। खास यह है कि इस बार नवप्रवेशी स्टूडेंट्स संबंधित कोर्स में सही सबजेक्ट का चयन कर सकें इसके लिए काउंसलिंग के दौरान स्पेशल अरेंजमेंट्स किये गये हैं। संबंधित फैकल्टी के रिटायर्ड टीचर्स और सीनियर स्टूडेंट्स काउंसलिंग के लिए आये स्टूडेंट्स को सही सब्जेक्ट के चयन में मदद करेंगे। सिर्फ इतना ही नहीं प्रत्येक फैकल्टी में कॅरियर गाइडेंस समूह बनाये जायेंगे, जिससे कि स्टूडेंट्स को उनके कॅरियर चयन में भी मदद हो सके।

बतायेंगे बीएचयू की खासियत

स्टूडेंट्स के लिए एक डॉक्यूमेंट्री भी तैयार की गयी है। सुविधाओं सम्बन्धी तैयार की गई डॉक्यूमेंट्री को काउंसलिंग स्थलों पर नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को दिखाया जाएगा, ताकि वे यूनिवर्सिटी की विशेषताओं से अवगत हो सकें।

यूईटी तथा पीईटी काउंसलिंग का प्रथम चरण 10 जुलाई से शुरू होगा। 16 जुलाई को मुख्य परिसर में पेड सीट के लिए काउंसलिंग होगी। 17 से 22 जुलाई तक बीएचयू से एफिलिएटेड डिग्री कॉलेजेज के लिए काउंसलिंग होगी। 25 जुलाई से नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं की क्लासेज शुरू होंगी।

Posted By: Inextlive