- चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ चल रहा स्टूडेंट्स का धरना बुधवार को भी रहा जारी

- अधिकारियों के सारे प्रयास रहे विफल, प्रो रॉयना सिंह को हटाने की मांग पर हैं अड़े

VARANASI

बीएचयू की चीफ प्रॉक्टर प्रो रॉयना सिंह के खिलाफ स्टूडेंट्स का धरना लगातार चौथे दिन बुधवार को भी जारी रहा। बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन की अपील को धता बताते हुए स्टूडेंट्स ने न केवल अपना धरना जारी रखा बल्कि बीएचयू के वीसी को भी अपने निशाने पर लिया। कहा कि नर्सिग कॉलेज की मान्यता को लेकर उठा विवाद बीएचयू वीसी से लगायत एडमिनिस्ट्रेशन की विफलता का परिणाम है। स्टूडेंट्स ने वीसी के खिलाफ कैंपस स्थित विश्वनाथ मंदिर में बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया। इसके पहले बीएचयू के अधिकारियों ने स्टूडेंट्स को समझाने की बहुत कोशिश की पर स्टूडेंट्स ने उन्हें निराश किया। स्टूडेंट्स ने साफ कहा कि उनका धरना चीफ प्रॉक्टर को पद से हटाने तक जारी रहेगा।

स्टूडेंट्स का कहना है कि बीएचयू में पिछले कुछ दिनों में हुए तमाम मामलों में चीफ प्रॉक्टर प्रो रॉयना सिंह के अदूरदर्शिता पूर्वक निर्णय कारण बना है। मान्यता को लेकर नर्सिग छात्रों का धरना और उन्हें हटाने के लिए चीफ प्रॉक्टर का दु‌र्व्यवहार इसका सबसे ताजा उदाहरण है। इसके पहले भी हुए कई बावल में चीफ प्रॉक्टर के चलते मामला बढ़ा। ऐसे में उनका पद पर बने रहना बीएचयू के हित में नहीं है। इन तमात मुद्दों को लेकर विभिन्न छात्र संगठनों के लोग सेंट्रल ऑफिस में धरने पर बैठे हैं.

बॉक्स

कोई तो है जो दे रहा चिंगारी को हवा

बीएचयू में जिस तरह के हालात बने हैं उनके पीछे किसी बड़ी साजिश का संकेत मिल रहा है। बीएचयू के अधिकारी लेवल से लेकर टीचिंग स्टॉफ तक कई गुट सक्रिय हैं। सूत्रों का कहना है कि हर गुट के पास अपने स्टूडेंट्स की एक संख्या है। जो उनके कहने पर कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं। ऊपर बैठे लोग इन्हीं के बदौलत अपनी रोटी सेंकते हैं। सूत्रों का कहना है कि वर्तमान में चल रहे पूरे परिदृश्य के पीछे दो आला अधिकारियों का हाथ है। जो अपने स्वार्थ के लिए पूरे कैंपस का माहौल बिगाड़ने पर आमादा हैं। छोटी सी बात पर बवाल हो जाना, स्टूडेंट्स का उग्र हो जाना जैसी बातें साजिश के संकेत को पुष्ट भी कर रही हैं।

Posted By: Inextlive