-बीएचयू में अगले माह एम्स के अधिकारियों का आएगा एक दल

VARANASI

बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान को एम्स, नई दिल्ली के बराबर सुविधा मुहैया कराने को लेकर इसे लेकर किये जा रहे प्रयासों में तेजी आयी है। पिछले दिनों एसएस हास्पिटल के एमएस प्रो। वीएन मिश्र ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान नई दिल्ली में अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ही अस्पतालों की व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। साथ ही दोनों संस्थानों के डाक्टरों के आदान-प्रदान पर भी बात की गई।

इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए अगले माह एम्स के अधिकारियों का दल बीएचयू आने वाला है। यहां से दल की रिपोर्ट के बाद यहां के कुछ डाक्टर एम्स नई दिल्ली और वहां के कुछ डाक्टर यहां आएंगे। ताकि कार्य प्रणाली एवं योग्यता का आदान-प्रदान हो सके। प्रो। मिश्र ने बताया कि उम्मीद है कि जनवरी में एम्स जैसी व्यवस्था शुरू हो जाएगी। इससे पहले यहां के कुछ डाक्टर एम्स व एम्स के डाक्टर बीएचयू आएंगे। एक से छह माह तक एक-दूसरे संस्थानों को समझने व कार्यशैली जानने का मौका मिलेगा। इसको लेकर डीन एवं वहां के एमएस से बात की गई है।

इनसेट बाक्स--

एमएस ने यात्री की बचायी जान

एसएस अस्पताल, बीएचयू के एमएस प्रो। वीएन मिश्र जब नई दिल्ली से एयर इंडिया के जहाज से यहां लौट रहे थे तो एक विदेशी यात्री की तबीयत खराब हो गई। यात्री की खराब हालत पर तुरंत प्रो। मिश्र ने उक्त मरीज का प्राथमिक उपचार किया। जिससे कि मरीज की जान बच गयी। बताया कि उनकी पहल पर लखनऊ में एंबुलेंस मंगाकर उक्त यात्री को अस्पताल भेजा गया। उसका नाम जेम्स था, जो स्पेन का रहने वाला था।

Posted By: Inextlive