-बीएचयू में छेड़खानी की शिकार हुई छात्रा से पुलिस ने नये सिरे से शुरू की पूछताछ, दिल्ली में रह रही है छात्रा

-एक टीम पहुंची दिल्ली, छेड़खानी करने वाले का बन रहा है स्केच

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बीएचयू में हुए बवाल और हंगामे की जांच क्राइम ब्रांच ने अब नये सिरे से शुरू की है। इसके लिए पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हुई है। वजह ये टीम उस छात्रा से पूछताछ करने पहुंची है जिसके साथ 21 सितम्बर को छेड़खानी हुई थी। छात्रा दिल्ली की रहने वाली है और इस वक्त अपने घर पर है। एसएसपी आरके भारद्वाज ने इसकी पुष्टि भी की है। एसएसपी के मुताबिक टीम के वापस आने के बाद कई अहम बातें सामने आ सकती हैं। सोर्सेज के मुताबिक पीडि़त छात्रा ने अब तक जो जानकारी दी है उसी के आधार पर शोहदे का स्केच भी तैयार किया जा रहा है।

कोई बाहरी है आरोपी

बीएचयू कैंपस में छात्रा संग छेड़खानी की घटना में कोई बाहरी शामिल हो सकता है। खुफिया विभाग ने ये अंदेशा पहले ही जताया था। सोर्सेज ने बताया कि पूछताछ में पीडि़त छात्रा ने जो हुलिया बताया है उसके आधार पर जो एक स्केच तैयार हुआ है वो कैंपस का छात्र नहीं है। जिसके बाद अब क्राइम ब्रांच की एक टीम बीएचयू से सटे इलाकों में भी जांच कर रही है। आशंका है कि सीर या हैदराबाद गेट की तरफ से आने वाले कुछ अराजक तत्वों की भी ये करतूत हो सकती है।

आज लौटेगी टीम

खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया है कि बीएचयू में ग‌र्ल्स के प्रदर्शन के दौरान सिंहद्वार पर खाने-पीने का दौर भी लगातार चल रहा था। इसके लिए बाकायदा फंडिंग हुई थी। वहीं बवाल में दिल्ली समेत दूसरे शहरों के कुछ छात्रों की इंवाल्मेंट सामने आने के बाद गुरुवार को पुलिस की जो टीम दिल्ली के लिए रवाना हुई। उसमें दो दरोगा समेत एक महिला पुलिस शामिल है। टीम 30 सितम्बर को जांच करके वापस लौट सकती है। यही टीम छेड़खानी की पीडि़ता से भी पूछताछ कर रही है।

दर्ज हुआ कुछ का बयान

क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को बीएचयू प्रकरण में पूर्व चीफ प्रॉक्टर समेत प्रॉक्टोरियल बोर्ड के 20 कर्मचारियों को नोटिस भेजकर बयान दर्ज कराने को कहा था। जिसमें शुक्रवार को कुछ कर्मचारियों ने अपना बयान दर्ज भी कराया है। इसमे 23 सितम्बर को लाठीचार्ज नहीं किये जाने की बात कही गई है।

Posted By: Inextlive