यूजीसी ने सातवें वेतन आयोग की संस्तुति का दिया आश्वासन

बीएचयू के एसएस हॉस्पिटल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। यहां पिछले चार दिन से रेजीडेंट डॉक्टरों की चल रही हड़ताल गुरुवार को खत्म हो गई। शुक्रवार से ओपीडी की सेवा सामान्य दिनों की तरह से बहाल हो जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने यूजीसी के लेटर हेड पर सातवें वेतन आयोग की संस्तुति का आश्वासन दिया है। डायरेक्टर प्रो। आरके जैन व चिकित्सा अधीक्षक एसके माथुर ने यूजीसी की तरफ से मिले लेटर को रेजीडेंट डॉक्टरों को सौंप दिया है। लेटर मिलने के बाद रेजिडेंट डॉक्टर्स ने मीटिंग कर हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की।

चार दिन से ठप थी ओपीडी

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग को लेकर रेजीडेंट डॉक्टर सोमवार से हड़ताल पर थे। हड़ताल के तीसरे दिन आईएमएस के निदेशक प्रो। आरके जैन ने हड़ताल समाप्त करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि बीएचयू प्रशासन उनकी मांगों को लेकर मानव संसाधन मंत्रालय (एमएचआरडी) और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) से बातचीत कर रहा है।

एमएस ने भी की थी बात

एसएस हॉस्पिटल के एमएस प्रो। एसके माथुर ने भी इस मुद्दे पर रेजीडेंट डॉक्टर से बातचीत की थी, लेकिन वे यूजीसी से लिखित आश्वासन मांग रहे थे। बीएचयू के कुलपति प्रो। राकेश भटनागर ने भी आईएमएस के सभी विभागाध्यक्षों से कहा था कि वे हड़ताल पर गए डॉक्टरों से बातचीत कर हड़ताल खत्म कराने का प्रयास करें। उधर रेजीडेंट डॉक्टर्स का कहना था कि अन्य विश्वविद्यालयों की ओर से एमएचआरडी को रेजीडेंट डॉक्टर्स के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिश लागू करने के लिए रिपोर्ट भेजी गई है लेकिन बीएचयू से ऐसा कुछ नहीं हुआ है। बीएचयू प्रशासन किसी सक्षम अधिकारी को भेजकर यूजीसी को हमारी मांग से अवगत कराए।

Posted By: Inextlive