-कई की हो सकती है छुट्टी, बीएचयू के लिए नियुक्त हुई महिला सुरक्षाकर्मी

VARANASI

कैंपस में छेड़खानी के खिलाफ धरने पर बैठी छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज व बवाल के बाद बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन अब फूंक-फूंककर कदम रख रहा है। इसके तहत प्रॉक्टोरियल बोर्ड में बड़े फेरबदल की तैयारी है। कई लोगों का बोर्ड से पत्ता कट सकता है तो कुछ का कद बढ़ सकता है। इतना ही नहीं यूनिवर्सिटी की पहली महिला चीफ प्राक्टर प्रो। रॉयना सिंह ने बताया कि जरूरत पड़ी तो महिला प्रॉक्टर्स की संख्या में भी इजाफा किया जा सकता है। प्रो। रॉयना ने कहा कि पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

बात कर टाइम होगा तय

बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने तय किया है कि तीन अक्टूबर को छुट्टी खत्म होने के बाद हॉस्टलों में आने-जाने के टाइम को लेकर सुझाव मांगा जाएगा। इसी क्रम में पहनावे, सुरक्षा, खानपान पर वर्तमान और पुरातन स्टूडेंट्स से भी राय लिया जायेगा। वहीं प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने तय किया कि एमएमवी व त्रिवेणी संकुल के पास बैरिकेडिंग रहेगी। साथ ही सीसी कैमरे लगाये जाएंगे।

तीन से तैनात होंगी महिला गार्ड

प्रो। रॉयना सिंह बताया कि कैंपस के लिए महिला गार्ड की नियुक्ति कर ली गई है। तीन अक्टूबर से इनकी तैनाती हो जाएगी। वहीं दूसरी तरफ एसएसपी के निर्देश के बाद बीएचयू में गार्डो की वर्दी तो बदल गई है लेकिन अभी वे सिविल ड्रेस में ही हैं। हालांकि शुक्रवार को नए ड्रेस के लिए माप ली गई। चीफ प्रॅाक्टर ने बताया कि ब्लैक पैंट व लाइट ग्रे शर्ट कलर में शर्ट होगा।

Posted By: Inextlive