SS hospital, BHU में operation में इस्तेमाल होने वाले उपकरण भी होंगे उपलब्ध

उपकरणों की खरीदारी में होने वाले खेल पर लगेगी लगाम, patients को उचित रेट में मिलेंगे उपकरण

VC प्रो गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने hospital व trauma center में चल रहे सुधार कार्यक्रमों पर की बातचीत

VARANASI

पूर्वाचल के एम्स के नाम से अपनी खास पहचान रखने वाले एसएस हॉस्पिटल पेशेंट्स को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में हमेशा कुछ न कुछ नया करता रहता है। इसी दिशा में यहां एक नई पहल की जा रही है। जी हां, बीएचयू के वीसी प्रो गिरीश चंद्र त्रिपाठी के निर्देश पर यहां विभिन्न ऑपरेशन में प्रयुक्त होने वाले उपकरणों के लिए पेशेंट्स को कहीं भटकने की जरूरत नहीं होगी। हॉस्पिटल में ही उन्हें उपकरण उपलब्ध कराया जायेगा, वह भी उचित दामों पर। इससे उपकरणों को लेकर होने वाली दुकानदारी पर रोक लग जायेगी।

Hospital से मिलेंगे उपकरण

वीसी प्रो गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने मंगलवार को एक खास बातचीत में कहा कि पेशेंट्स को हड्डी, हृदय आदि विभिन्न रोगों के इलाज में होने वाले ऑपरेशन में विभिन्न तरह के उपकरणों की जरूरत होती है। इनका केाई निश्चित रेट निर्धारित न होने के चलते पेशेंट्स को खासे पैसे खर्च करने पड़ते हैं। अब इस पर रोक लगाने के लिए हॉस्पिटल में ही इस तरह के तमाम उपकरण उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है। जिससे उपकरणों की खरीद में होने वाले पैसे के खेल को खत्म किया जा सकेगा।

हॉस्पिटल में दिखेंगे बड़े सुधार

उन्होंने बताया कि एसएस हॉस्पिटल से लेकर ट्रॉमा सेंटर तक सभी जगह पेशेंट्स को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में सुधार के बड़े कदम उठाये जा रहे हैं। हमारा ट्रॉमा सेंटर देश का सबसे बड़ा ट्रॉमा सेंटर है, इसे और भी बेहतर बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। एसएस हॉस्पिटल में पहले किडनी ट्रांसप्लांट होता था। उसे फिर से शुरू किया जा रहा है। एक्सप‌र्ट्स आ चुके हैं और भी एक्सपर्ट को बुलाया जा रहा है। इसी तरह कैंसर के एडवांस स्टेज पेशेंट्स के इलाज के लिए कैंसर सेंटर का भी प्रपोजल तैयार किया गया है। बोन मैरो ट्रांसप्लांटेशन सेंटर भी हमारी प्राथमिकता में है।

Posted By: Inextlive