भूपिंद्र सिंह को बेस्ट प्रिंसिपल का अवॉर्ड

2016-08-27T07:40:25Z

- सीबीएसई बोर्ड की ओर से चयनित किया गया नाम

- पूरे देश से 34 शिक्षकों और प्रिंसिपल का किया गया चयन

- इसमें सबसे ज्यादा छह शिक्षक उत्तर प्रदेश से

LUCKNOW: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) अगले माह टीचर डे के अवसर पर देश के 34 शिक्षकों और प्रिंसिपल्स को सम्मानित करेगा। बोर्ड ने इसके लिए सभी शिक्षकों के नाम जारी कर दिए हैं। बोर्ड की ओर से चयनित किए गए शिक्षकों और प्रिंसिपल में सबसे ज्यादा नाम यूपी के हैं। इस बार यूपी के छह शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा, जबकि दूसरे नंबर दिल्ली है, जहां से पांच शिक्षकों का चयन किया है। वहीं पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से एक-एक शिक्षक को पुरस्कृत किया जाएगा। बता दें कि सीबीएसई की ओर से हर साल शिक्षकों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें शिक्षक पुरस्कार से नवाजा जाता है। इस पुरस्कार के तहत नकद राशि के साथ-साथ प्रशस्ति प्रदान किया जाता है।

दो प्रिंसिपल और चार शिक्षक

सीबीएसई की ओर से जिन शिक्षकों और प्रिंसिपल का नाम शिक्षक दिवस पर सम्मान पाने के लिए किया गया है। उसमें राजधानी की नवयुग रेडिंयस सीनियर सेकेंडरी स्कूल राजेंद्र नगर की प्रिंसिपल बी। सिंह का नाम शामिल है। बी। सिंह राजधानी में बोर्ड की ओर से संचालित कई कार्यक्रमों और स्टूडेंट्स बेस्ड प्रोग्राम को सफलता से संचालित करने के लिए जानी जाती है। बोर्ड की ओर से पांच सिंतबर को सम्मानित होने वाले जिन शिक्षकों को नाम जारी किया गया है, उसमें दो प्रिंसिपल और चार शिक्षकों को नाम शामिल है।

प्रदेश के इन शिक्षकों को मिलेगा सम्मान

शिक्षक का नाम पद स्कूल का नाम

भूपिंद्र सिंह प्रिंसिपल नवयुग रेडियंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, लखनऊ

रेनू चतुर्वेदी प्रिंसिपल डीपीएस सेक्टर 2, ग्रेटर नोएडा

हरी प्रसाद सिंह टीजीटी सरस्वती शिशु मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल ,गोरखपुर

राकेश चंद्र चतुर्वेदी टीचर श्रीजी बाबा सरस्वती विद्या मंदिर, मथुरा

प्रमोद कुमार श्रीवास्तव पीजीटी सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल

मनोज कुमार गौड़ पीजीटी गॉडविन पब्लिक स्कूल, मेरठ


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.