- पर्ची बांटने गए बीएलओ को जमकर पीटा, शिकायत पर रिपोर्ट

- आरोपी को पकड़ा और दबाव में छोड़ दिया, निकालता रहा रैली

Meerut: चुनावी समर चल रहा है। आचार संहिता लागू है। किसी लोक सेवक पर हमला करना, आचार संहिता का बड़ा उल्लंघन है। आचार संहिता के चलते कंकरखेड़ा एरिया में पर्ची बांटने गए बीएलओ और उनके बेटे को भाजपा नेता पार्षद पति ने जमकर पीटा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ भी लिया, लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के दबाव में उसको छोड़ दिया गया। इधर उसके खिलाफ मुकदमा कायम हो गया और आरोपी इलाके में बाइक रैली निकालता रहा। पुलिस ने फिलहाल उसके घर दबिश देकर उसको जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कही है।

यह था मामला

पैठ बाजार वाल्मीकि मंदिर के सामने महिला पार्षद ज्योति वाल्मीकि का घर है। पार्षद पति अमित इलाके में भाजपा नेता बताया जाता है। शुक्रवार को इलाके में बीएलओ नरेंद्र पाल सिंह वोटर पर्चियां बांटने के लिए गए थे। इनके साथ में इनका बेटा भी सहायता के लिए गया था। बीएलओ के अनुसार वे जब पर्चियां बांटने गए तो अमित ने उनसे अपनी पर्ची मांगी। नरेंद्र पाल ने उनकी पर्चियां दूसरे इलाके के बीएलओ के पास होने की बात कही। इसके साथ आरोपी ने बीएलओ को गालियां देते हुए थप्पड़ मारने शुरू कर दिए।

बेटे को भी पीटा

इस दौरान जब बेटे ने अपने पिता को पिटते देखा तो उन्हें बचाने के लिए गया। जहां उसको भी आरोपी व उसके साथियों ने पीट दिया। इसके साथ ही नरेंद्र ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी को उठाकर थाने ले आई। तभी भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं का फोन एसओ के पास घनघनाने लगा, जिसके चलते आरोपी को छोड़ दिया गया। इसके साथ ही वह इलाके में खुलेआम रैली निकालता रहा। जबकि पुलिस इस मामले में उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश देने की बात करती रही।

इन धाराओं में केस दर्ज

पुलिस ने बीएलओ नरेंद्र पाल की शिकायत पर पहले उनकी डॉक्टरी कराई गई और फिर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कायम किया गया। जिसमें अमित को नामजद करते हुए तीन अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। आरोपियों पर आईपीसी की धारा फ्फ्ख्, फ्भ्फ्, भ्फ्ख् के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। एसओ के अनुसार उन्होंने आरोपी के यहां दबिश दी थी। आरोपी वहां से भाग गया। जिसकी गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं, जबकि आरोपी इलाके में बाइक रैली कर रहा था।

वर्जन

यह एक गंभीर अपराध है, जिसमें आरोपियों की गिरफ्तारी निश्चित होगी। उनके खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया गया है। जल्द ही उनको गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

- ओपी सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive