- तेजस सहित कई ट्रेनें पलटने से बचीं

- मगरवारा के पास टूटी मिली पटरी

LUCKNOW:

ट्रैक मैन की सावधानी के चलते शनिवार को बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया। पेट्रोलिंग के दौरान ट्रैक मैन ने पटरी पर फ्रैक्चर पकड़ लिया और तुरंत कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलते ही इस ट्रैक पर चल रही सभी ट्रेनों को वहीं रोक दिया गया।

टूटी थी रेल पटरी

उन्नाव के मगरवारा के पास शनिवार सुबह पेट्रोलिंग के दौरान ट्रैक मैन को रेल पटरी टूटी मिली तो उसने तुरंत इसकी सूचना उन्नाव स्टेशन मास्टर और कंट्रोल रूम को दी। इस दौरान लखनऊ जंक्शन से सुबह 6.05 बजे दिल्ली के लिए तेजस एक्सप्रेस निकल चुकी थी। तत्काल तेजस के चालक को इसकी जानकारी दी गई और ट्रेन को रुकवा दिया गया। तेजस के पीछे आ रही गोमती एक्सप्रेस को भी रोक दिया गया।

पहुंच गए कर्मचारी

आनन-फानन में मगरवारा के गेट नंबर 37 सी के पास रेल पथ विभाग के कर्मचारी पहुंचे और ग्लूड प्लेट लगाकर पटरी को जोड़ा और यहां से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को कासन देकर निकाला गया। तेजस 7.27 बजे गंगाघाट से बिना रुके निकली।

लेट हो गई कई ट्रेन

पटरी टूटने के कारण लखनऊ जंक्शन से रवाना होने वाली मेमो, लखनऊ कानपुर इंटरसिटी, उत्सर्ग सहित आधा दर्जन ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। इन ट्रेनों को बीच रास्ते रोका गया और आधे घंटे के बाद कासन देकर रवाना किया गया।

Posted By: Inextlive