सबसे बड़ी डकैती से कांप गया लखनऊ शहर! CCTV का ये नजारा हिला देगा आपको

2017-03-07T18:57:12Z

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौक सर्राफा में रविवार को एक ज्वैलर के यहां कुछ हथियारबंद बदमाशों ने अब तक की सबसे बड़ी लूट को अंजाम दिया है। 40 किलो सोना समेत करीब 14 करोड़ रुपए की इस भारी भरकम लूट के बाद से कांप गया है लखनऊ शहर। इस घटना के कुछ घंटों के बाद ज्वैलर शॉप की CCTV फुटेज सामने आने पर दिखा इस घटना का लाइव नजारा जिसमें दिखी डकैतों की हैवानियत किसी को भी डरा देगी।

सबसे बड़ी लूट से कांप गया शहर
लखनऊ के चौक सर्राफा मार्केट में मौजूद मुकुंद ज्वैलर्स शॉप पर कल दोपहर कई हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोलकर शहर की सबसे बड़ी डकैती को अंजाम दिया है। लूट का विरोध करने पर डकैतों ने मालिक पिता पुत्र और नौकरों को पिस्तौल की बट और गोली मारकर घायल कर दिया। इसके बाद डकैत दुकान में मौजूद करीब 40 किलो सोना और नकदी बैग में भरकर फरार हो गए। भीड़ भरे बाजार से बाहर निकलने के दौरान बदमाशों ने हवा में फायरिंग भी की, जिससे दहशत का माहौल बना हुआ है। पुलिस फिलहाल डकैतों की तलाश में जुटी है।

हेलमेट ओर नकाब पहने थे लुटेरे
चौक सर्राफा में मुकुंद ज्वैलर्स के नाम से प्रवीण कुमार रस्तोगी की सोने चांदी की दुकान है। रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे वो और उनक बेटा जितांशु दुकान बंद कराने की तैयारी कर रहे थे, तभी अचानक आधा दर्जन बदमाश चेहरे पर हेलमेट और नकाब पहने हुए दुकान में घुस आए। उन्होंने सभी को मारना और अंदर की ओर धकेलना शुरु कर दिया। जिसने भी उनका विरोध किया, उसे उन्होंने घायल कर दिया। इसके बाद वो बैग में सोना और एक करोड़ से ज्यादा नकदी भरकर बाहर निकले और भीड़ से बचने के लिए हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

यह भी पढ़ें- ट्रेन के नंबर में छिपी होती है यह जानकारी, जान लो काम आएगी

सीसीटीवी में दिखी डकैतों की हैवानियत
घटना के एक दिन बाद दुकान के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज सामने आई। इस फुटेज में साफ साफ देखा जा सकता है सभी बदमाश अपना चेहरा कवर किए थे। किसी के हाथ में पिस्तौल तो किसी के हाथ में लोहे की रॉड थी। डकैती के दौरान बदमाशों ने दुकान के मालिक समेत कई लोगों को बुरी तरह से मारा। किसी को गोली से तो किसी को पिस्तौल की बट से घायल कर बदमाशों ने इतनी बड़ी लूट को सिर्फ 4 मिनट में अंजाम दे दिया। इस CCTV वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि डकैतों ने दुकान मालिक और उनके बेटे का मार मारकर क्या हाल किया।

 

var url = 'OTAzMTE3fHwxNjAyfHw2NTZ8fDEsMiwx';var type = 'ventuno';var width = '100%';var height = '300px';var div_id = 'playid2'; playvideo(url,width,height,type,div_id);

यह भी पढ़ें- खरीद रहे हैं पहली कार तो रखें इन बातों का ध्यान

यह भी देखें- दो हफ्ते भालू के पेट में रहा अब 10 टन के पत्थर को चीरकर उसमें घुस गया, ऐसा ही है ये आदमी

National News inextlive from India News Desk

Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.