- 11 अक्टूबर को होने वाले मैच के चलते बिहार और लखनऊ से सबसे ज्यादा क्रिकेट के दीवाने पहुंचेंगे

- रोडवेज विभाग की ऑनलाइन टिकट बुकिंग तेज

kanpur@inext.co.in

KANPUR। 11 अक्टूबर को होने वाले मैच के दौरान ग्रीन पार्क स्टेडियम में कानपुराइट्स के साथ बिहार और लखनऊ वालों का क्रिकेट प्रेम भी देखने को मिलेगा। मैच के लिए बिहार के लोगों ने कानपुर के लिए अपना टिकट कटवा लिया है वहीं लखनऊ वासी मैच के दिन ही शहर में दस्तक देंगे। इसके अलावा दिल्ली, मुम्बई, बंगलौर जैसी सिटी से कई लोगों ने पैकेज भी बुक कराए हैं। वहीं दूसरी ओर रोडवेज विभाग की ऑनलाइन टिकट बुकिंग सेंटर पर भी तेजी से टिकट बुक हो रहे हैं।

बिहार से आ रही है भारी भीड़

मैच देखने के लिए सिटी में यूपी व बिहार से भारी भीड़ आ रही है। अवध टूर एण्ड ट्रैवल्स के ओनर शारिक अल्वी ने बताया कि सिटी के लगभग सभी होटल 10 व 11 अक्टूबर के लिए बुक हैं। लोग मैच का पूरा आनंद उठाना चाहते हैं। गैर राज्यों में मध्यप्रदेश व बिहार से बड़ी संख्या में लोग आते हैं। मध्यप्रदेश में यूपी से जुड़े इलाके के लोग रहते हैं। वहीं बिहार में कोई स्टेडियम न होने की वजह से वहां के लोगों को भी मैच का बहुत क्रेज रहता है। ऐसे में कानपुर सबसे नजदीक पड़ता है। जो यूपी का अकेला इण्टरनेशनल स्टेडियम है। इसके अलावा दिल्ली, मुम्बई, जयपुर, पंजाब, हिमांचल आदि स्टेट्स से भी दर्शक आते हैं।

पैकेज भी हो चुके बुक

शारिक ने बताया कि यूपी व आसपास के जिलों से आने वाले लोग तो लगभग उसी दिन चले जाते हैं। जबकि दिल्ली, मुम्बई या अन्य बड़े शहरों से आ रहे लोगों ने पैकेज बुक करा लिए हैं। यहां रहने व खाने की सुविधा के साथ पैकेज दिए गए हैं।

लखनऊ से आती है सबसे ज्यादा भीड़

ग्रीन पार्क में मैच होने पर सबसे ज्यादा भीड़ राजधानी लखनऊ से आती है। प्रदेश में लखनऊ के अलावा गोरखपुर, आगरा, बरेली, मेरठ, उन्नाव, फतेहपुर, झांसी, इटावा और औरैय्या से भी भारी संख्या में लोग आते हैं। जाजमऊ हाईवे पर सैनिक ढाबा के संचालक लल्ली त्रिवेदी ने बताया कि मैच के चलते खाने की खास तैयारी की है। खाना व स्नैक्स 10 व 11 अक्टूबर को ज्यादा मात्रा में बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सिटी में मैच होने पर राजधानी से तमाम लोग आ रहे हैं। जो सुबह आकर शाम को चले जाएंगे। अन्य जिलों से भी ऐसे लोगों की तादात रहती है।

ऑनलाइन टिकट बुकिंग तेज

रोडवेज विभाग की ऑनलाइन टिकट बुकिंग भी तेज हो गई है। सबसे ज्यादा लखनऊ से टिकट बुक हो रही हैं। 10 व 11 अक्टूबर को सिटी में मैच देखने के लिए भारी संख्या में लोग आ रहे हैं। लखनऊ के अलावा मेरठ, बरेली व आगरा रूट की बसों में भी बुकिंग तेज है। एआरएम राजेश सिंह ने बताया कि मैच के चलते सिटी में बाहर के जिलों से भी लोग बड़ी संख्या में आते हैं। रोडवेज विभाग की तरफ से हाल ही में 50 बसें बढ़ाई गई थीं। जिससे अब रोडवेज विभाग पूरी तरह से तैयार है। बाहरी जिलों से आने वाले पैसेंजर्स को आराम से ट्रैवल कराया जाएगा।

Posted By: Inextlive