- 16 जनवरी तक विलंब शुल्क के साथ भरा जाएगा इंटर का फॉर्म

- पंजीयन से वंचित छात्रों को 13 से 17 तक ऑनलाइन आवेदन का मौका

PATNA : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने मैट्रिक और इंटरमीडियट परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को बढ़ाया है। अब क्म् जनवरी तक विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे। मैट्रिक के फॉर्म भरने की तिथि को भी बढ़ाकर क्7 जनवरी किया गया है। विलंब शुल्क के साथ क्9 जनवरी तक फॉर्म भर सकते हैं। इसके बाद स्कूलों को स्टूडेंट्स का डाटा एक्सेल शीट में सीडी में डीईओ के ऑफिस में पहुंचाना होगा। इसके साथ चालान भी भेजना होगा। पहले इसकी अंतिम तिथि क्ख् जनवरी तक थी।

क्फ् से क्7 जनवरी भरें फॉर्म

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि पंजीयन का मिलान करने के बाद पता चला कि कई स्टूडेंट्स ऐसे हैं जिन्होने अभी तक आवेदन नहीं किया है। ऐसे में छात्रों को कोई परेशानी न हो और उनके भविष्य को ध्यान में रखते हुए ्रवार्षिक परीक्षा में शामिल होने के लिए क्फ् से क्7 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन का अवसर दिया गया है।

समिति को प्राप्त आवेदन के आधार पर ख्क् जनवरी को सभी परीक्षार्थियों का पंजीयन ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा। इसके लिए सभी माध्यमिक स्कूलों को परीक्षा शुल्क और परीक्षार्थियों का ब्योरा ख्क् तक जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। जिला शिक्षा कार्यालय ख्फ् तक परीक्षा समिति में पूरा विवरण जमा करेंगे।

Posted By: Inextlive