- आइसा और एआइडीएसओ के प्रतिनिधियों ने किया प्रदर्शन

- इंटर में धांधली के खिलाफ आइसा ने किया राज्य भर में प्रदर्शन

- इंटर की कॉपियों का पुर्नमुल्यांकन अविलंब हो: आइसा

PATNA : बिहार इंटर में खराब रिजल्ट को लेकर दिनभर हंगामा होता रहा। लगातार चौथे दिन छात्र एवं छात्र संगठनों के नेतृत्व में स्क्रूटनी का विरोध और रीचेकिंग की मांग को लेकर इंटर काउंसिल के बाहर सैंकड़ों छात्र जमा हुए। इनमें कई ऐसे छात्र भी थे जो कि बोर्ड में अपनी समस्या नहीं दर्ज कर सके थे। क्क् बजे से करीब एक बजे तक जमकर हंगामा हुआ। बसों के सीसे तोडे़ गए, सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई और इंटर कॉपियों की रीचेकिंग के लिए अविलंब मांग गूंजती रही इंटर कांउसिल ऑफिस के बाहर।

छात्रों पर बरसी लाठियां

इंटरमीडिएट कॉउसिल ऑफिस के समक्ष प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया जिसमें कई छात्र घायल हुए। छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान बुद्धमार्ग को जाम किया जिसको हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसमें छात्र संगठन आइसा के कई छात्र घायल हो गए।

प्रदेश भर में प्रदर्शन

इंटरमीडिएट के परीक्षाफल में हुई व्यापक धांधली के खिलाफ पटना,भोजपुर,दरभंगा,जहानाबाद अरवल,मुजफ्फरपुर, सिवान,सहरसा, कटिहार, गोपालगंज, समस्तीपुर समेत राज्य भर में प्रदर्शन किया गया।

सरकार जवाब दे

इंटर ऑफिस के सामने छात्रों के बडे़ जनसमूह को संबोधित करते हुए राज्य अध्यक्ष मोख्तार ने कहा कि बिहार इंटरमीडिएट के परीक्षाफल में हुए इतने व्यापक स्तर की धांधली की पुष्टि होने के बाद भी सरकार ठोस कदम उठाने से पीछे हट रही है। जबकि उलटे मामले को गलत दिशा में आगे बढ़ाने का दवाब बनाया जा रहा है। यह सरकार की दोहरी नीति का द्योतक है।

हो उच्च स्तरीय जांच

आइसा ने मांग की कि इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच हो,उत्तरपुस्तिका का अविलंब पुनर्मूल्यांकन कराकर दोबारा रिजल्ट प्रकाशित की जाए ,शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी पूरे मामले की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आकाश कश्यप ने कहा कि अगर इस पूरे मामले पर सरकार कोई ठोस कदम नही उठाती है तो आगामी दिनों में आंदोलन को और तेज़ किया जाएगा। प्रदर्शन में राज्य कार्यकारणी सदस्य रामजी यादव,विकाश यादव ,आलोक यादव ,रिंकू,संतोष, रंजन,अजित, साबिर ओम प्रकाश मो। शाहबाज़ अली नंदन, चंदन सहित सैकड़ो छात्र मौजूद थे।

Posted By: Inextlive